Friday, September 20, 2024

गाजा: स्कूल पर इजरायली हमले में आठ लोगों की मौत


गाजा, 19 सितंबर (आईएएनएस)। गाजा शहर के पूर्व में विस्थापित लोगों को आश्रय देने वाले एक स्कूल पर इजरायली हमले में कम से कम आठ फिलिस्तीनी मारे गए।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने फिलिस्तीनी सुरक्षा सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों ने बुधवार को शुजाय्या इलाके में विस्थापित लोगों के आश्रय स्थल ‘इब्न अल-हैथम’ स्कूल पर बमबारी की।

गाजा सिविल डिफेंस ने एक प्रेस बयान में कहा, “हमारी टीमों ने इजरायली हवाई हमले के परिणामस्वरूप आठ पीड़ितों के शव बरामद किए हैं, जिनमें पांच बच्चे और दो महिलाएं शामिल हैं।”

स्थानीय सूत्रों और प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हवाई हमले से स्कूल परिसर और क्लासरूम को भारी नुकसान पहुंचा।

इजरायली सेना ने एक बयान में कहा कि उसकी वायु सेना ने गाजा शहर में कमांड और कंट्रोल सेंटर में हमास आतंकवादियों को निशाना बनाया, जिसे ‘इब्न अल-हैथम’ स्कूल के नाम से जाना जाता है।

बता दें कि 7 अक्टूबर 2023 को फिलिस्तीनी आतंकवादी ग्रुप हमास ने इजरायल में बड़ा हमला किया था। इसमें लगभग 1,200 लोग मारे गए थे और करीब 250 का अपहरण किया गया था।

इसके बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर दी और गाजा पट्टी में सैन्य ऑपरेशन शुरू किया। इजरायली हमलों में गाजा में बड़े पैमाने पर जानमाल का नुकसान हुआ है।

गाजा स्थित स्वास्थ्य अधिकारियों ने बुधवार को एक बयान में कहा कि गाजा में जारी इजरायली हमलों में मरने वाले फिलिस्तीनियों की संख्या बढ़कर 41,272 हो गई है।

–आईएएनएस

एमके/एबीएम


Related Articles

Latest News