Saturday, July 6, 2024

फिल्म 'हेमा' मेरी दिवंगत मां को समर्पित : डायरेक्टर ऋत्विक धवले


मुंबई, 3 जुलाई (आईएएनएस)। डायरेक्टर ऋत्विक धवले की फिल्म ‘हेमा’ ने हाल ही में लॉस एंजिल्स के इंडियन फिल्म फेस्टिवल में बेस्ट शॉर्ट फिल्म के लिए ऑडियंस चॉइस अवार्ड जीता। इस फिल्म को ऋत्विक धवले ने अपनी दिवंगत मां को समर्पित किया।

यह फिल्म अमेरिका में रहने वाली कई महिलाओं द्वारा सामना किए जाने वाली चुनौतियों को दिखाती है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, ऋत्विक ने कहा, “फिल्म ‘हेमा’ मेरी मां से प्रेरित है, जिनका एक दशक पहले कैंसर के चलते निधन हो गया। राजश्री देशपांडे और डीओपी मार्कस पैटरसन की मदद से हमने फिल्म में महिलाओं की सच्ची भावना को उतारा है।”

उन्होंने कहा, “मेरी मां का जन्म महाराष्ट्र के सतारा में हुआ। उन्होंने अपना वयस्क जीवन यहां पर बिताया और फिर हमारे परिवार के साथ अमेरिका चली गईं। यह फिल्म न केवल उनकी कहानी बताती है, बल्कि हर एक ऐसे व्यक्ति के सफर को भी दर्शाती है जो किसी नई जगह पर आकर बस जाते है और फिर उन्हें खुद की तलाश में निकलना पड़ता है।”

यह फिल्म भारत और अमेरिका के बीच को-प्रोडक्शन है, जो यह प्रोड्यूसर्स ऐश्वर्या सोनार (लांबे लॉग प्रोडक्शंस) और शौर्य नानावटी (हाइपररील) के बीच सहयोग को दर्शाती है।

प्रोड्यूसर ऐश्वर्या सोनार ने कहा, “‘हेमा’ की कहानी ऋत्विक की मां को समर्पित है, लेकिन यह मेरी और कई महिलाओं की भी कहानी है, जो घर से दूर अपना घर खोजने के लिए संघर्ष करती है।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी


Related Articles

Latest News