Home देश संसद में उठाएंगे नीट का मुद्दा : सीपीआई सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य 

संसद में उठाएंगे नीट का मुद्दा : सीपीआई सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य 

0
संसद में उठाएंगे नीट का मुद्दा : सीपीआई सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य 

[ad_1]

नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। नीट पेपर लीक मामले को लेकर देश में बवाल मचा हुआ है। सीबीआई और ईओयू की टीम केस की जांच कर रही है। अब नीट मामले को संसद में उठाने की बात कही जा रही है।

सीपीआई सांसद विकास रंजन भट्टाचार्य ने कहा कि नीट केस को हम संसद में उठाएंगे। यह मामला इस समय देश में सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। पेपर में गड़बड़ी होने से छात्रों के जीवन में हलचल मचा है। हम शुक्रवार को सदन में मांग करेंगे कि पहले नीट पर चर्चा हो, उसके बाद मोशन ऑफ थैंक्स पर चर्चा करें। इसे लेकर हम संसद के दोनों सदन में नोटिस देंगे।

नए संसद भवन में लगे सेंगोल पर भी उन्होंने अपनी प्रतिक्रिया दी। सीपीआई सांसद ने कहा कि हमारा संविधान धर्मनिरपेक्ष है, जो हमें क्रांति के बाद मिला है। देश के संविधान को छोड़कर आप सेंगोल लाए हैं। यह तो राजतंत्र का काम है। सपा सांसद आरके. चौधरी ने सेंगोल को हटाने की जो मांग उठाई है, वो बिल्कुल सही है। हम सभी उनकी मांग से सहमत हैं।

उन्होंने कहा कि इमरजेंसी का जिक्र ठीक है, यह ब्लैक स्पॉट है। लेकिन, अब यह 50 साल पुरानी घटना हो गई है, जिसे भारत की राजनीति में, भारत के लोकतंत्र में, पीछे छोड़ दिया गया है। आप उसी के आधार पर चर्चा कर रहे हो। आज तो अघोषित इमरजेंसी की स्थिति बनी हुई है। आप देश में बिना वजह किसी पत्रकार और बुद्धिजीवी को गिरफ्तार कर लेते हो। हमारा देश ग्लोबल इंडेक्स, फ्रीडम इंडेक्स और हंगर इंडेक्स में धीरे-धीरे नीचे जा रहा है। जनता जब सरकार से ये सवाल पूछेगी तो वो इमरजेंसी की बात उठाएंगे।

–आईएएनएस

एसएम/एबीएम

[ad_2]