Saturday, August 24, 2024

कॉनमेबोल ने कोपा अमेरिका फाइनल की अव्यवस्था के लिए हार्ड रॉक स्टेडियम के अधिकारियों को दोषी ठहराया


मियामी, 16 जुलाई (आईएएनएस)। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल संस्था कॉनमेबोल ने 2024 कोपा अमेरिका फाइनल में “हिंसक गतिविधियों” के लिए हार्ड रॉक स्टेडियम के अधिकारियों को दोषी ठहराया है।

कोलंबिया और अर्जेंटीना के बीच कोपा अमेरिका के फाइनल में हार्ड रॉक स्टेडियम के प्रवेश द्वारों पर अफरा-तफरी मच गई, जब हजारों अनियंत्रित प्रशंसकों ने गेट पर धावा बोल दिया, जिसके परिणामस्वरूप खेल 82 मिनट की देरी से शुरू हुआ।

कॉनमेबोल ने अपनी वेबसाइट पर एक आधिकारिक बयान जारी कर घटनाओं के लिए खेद व्यक्त किया और स्पष्ट किया कि सुरक्षा संचालन आयोजन स्थल के अधिकारियों की जिम्मेदारी थी।

“जैसा कि पहले से ही ज्ञात है, मियामी में आयोजित फाइनल के दौरान, बिना टिकट वाले प्रशंसक स्टेडियम के आसपास चले गए, जिससे जिन लोगों के पास टिकट थे, उनकी सामान्य पहुंच में देरी हुई, प्रवेश धीमा हो गया और दरवाजे बंद हो गए।

कॉनमेबोल के बयान में कहा गया है, “इस स्थिति में, कॉनमेबोल सुरक्षा संचालन के लिए स्थापित संविदात्मक जिम्मेदारियों के अनुसार, हार्ड रॉक स्टेडियम अधिकारियों द्वारा लिए गए निर्णयों के अधीन था।”

“इस अनुबंध में निर्धारित तैयारियों के अलावा, कॉनमेबोल ने इन अधिकारियों को इन घटनाओं में सिद्ध प्रक्रियाओं की सिफारिश की, जिन पर ध्यान नहीं दिया गया।

इसमें कहा गया है, “हमें खेद है कि दुर्भावनापूर्ण व्यक्तियों द्वारा की गई हिंसा के कृत्यों ने उस फाइनल को धूमिल कर दिया है जो एक महान खेल उत्सव बनने के लिए तैयार था।”

सोशल मीडिया पर प्रसारित एक वीडियो में, प्रशंसकों को रेलिंग पर कूदते और पुलिस और स्टेडियम के कर्मचारियों को दरकिनार करते देखा गया। अधिक गंभीर मामलों में, प्रशंसकों को प्रवेश पाने के लिए वेंट के माध्यम से चढ़ते हुए वीडियो में कैद किया गया।

–आईएएनएस

आरआर/


Related Articles

Latest News