Saturday, September 7, 2024

मध्य प्रदेश के लिए निवेश जुटाने कोयंबटूर पहुंचे सीएम मोहन यादव


भोपाल, 25 जुलाई (आईएएनएस)। मध्य प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव गुरुवार को तमिलनाडु के कोयंबटूर में निवेशकों और उद्यमियों के साथ वन-टू-वन बैठकें करेंगे।

मुख्यमंत्री यादव बुधवार को ही तमिलनाडु पहुंच गये थे। वह आज ‘मध्य प्रदेश में निवेश के अवसर’ नामक इस कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र को भी संबोधित करेंगे।

यह कार्यक्रम फरवरी 2025 में आयोजित होने वाले ‘इन्वेस्ट मध्य प्रदेश: वैश्विक निवेशक शिखर सम्मेलन’ का हिस्सा है। राज्य सरकार पहले से ही निवेशकों और उद्यमियों के साथ संवाद सत्र आयोजित कर रही है ताकि उन्हें राज्य में निवेश करने के लिए राजी किया जा सके।

निवेशकों और उद्योगपतियों के साथ पहला संवाद सत्र पिछले महीने मुंबई में आयोजित किया गया था।

कोयंबटूर पहुंचने पर सीएम यादव ने कहा कि वह मध्य प्रदेश के विकास की उम्मीद और संभावनाओं के साथ आए हैं।

उन्होंने कहा, “कोयंबटूर एक ऐसा शहर है जहां देश के विभिन्न हिस्सों से लोगों ने अलग-अलग क्षेत्रों में अपना पैसा लगाया है। मैं यहां उद्यमियों को मध्य प्रदेश में भी अपनी इकाइयां स्थापित करने के लिए राजी करने आया हूं।”

निवेशकों के साथ होने वाली बैठकों में मध्य प्रदेश के कुशल कार्यबल, प्रचुर संसाधनों और अनुकूल औद्योगिक माहौल पर विशेष जोर दिया जाएगा। मध्य प्रदेश सरकार ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “इस कार्यक्रम का उद्देश्य निवेशकों को मध्य प्रदेश में निवेश के अवसरों के बारे में जागरूक करना और उन्हें राज्य की प्रगति में भागीदार बनने के लिए प्रेरित करना है।”

–आईएएनएस

एकेजे/


Related Articles

Latest News