Home विदेश वैश्विक शासन की सही दिशा के लिए चीनी प्रतिनिधि ने संयुक्त प्रयासों का किया आह्वान

वैश्विक शासन की सही दिशा के लिए चीनी प्रतिनिधि ने संयुक्त प्रयासों का किया आह्वान

0
वैश्विक शासन की सही दिशा के लिए चीनी प्रतिनिधि ने संयुक्त प्रयासों का किया आह्वान

[ad_1]

बीजिंग, 20 जुलाई (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र स्थित चीनी स्थाई प्रतिनिधि फ़ू थ्सोंग ने 19 जुलाई को कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के सदस्यों की आवाज़ सुननी चाहिए और संयुक्त राष्ट्र के भविष्य शिखर सम्मेलन को एक अवसर के रूप में लेना चाहिए, वैश्विक शासन के विकास को अधिक निष्पक्ष और उचित दिशा में बढ़ावा देना चाहिए, और एक समान और व्यवस्थित विश्व बहुध्रुवीकरण और समावेशी आर्थिक वैश्वीकरण को बढ़ावा देना चाहिए।

फ़ू थ्सोंग ने कहा कि नई स्थितियों और नई चुनौतियों के सामने, इस महीने की शुरुआत में आयोजित एससीओ अस्ताना शिखर सम्मेलन ने “अस्ताना घोषणा” जैसे कई परिणाम दस्तावेजों को अपनाया, जिससे एक सकारात्मक संकेत मिला कि एससीओ को मिशन संभालने, जोखिमों और चुनौतियों से निपटने के लिए मिलकर काम करने और संयुक्त रूप से सुरक्षा और विकास को बढ़ावा देने का साहस है। संयुक्त राष्ट्र चार्टर के मार्गदर्शन में हमें सच्चे बहुपक्षवाद का अभ्यास करना चाहिए, संयुक्त राष्ट्र और एससीओ के बीच निरंतर संवाद और सहयोग को बढ़ावा देना चाहिए, तथा अंतर्राष्ट्रीय शांति बनाए रखने और आम विकास को बढ़ावा देने के लिए अधिक तालमेल बनाना चाहिए।

इसके अलावा, फ़ू थ्सोंग ने कहा कि एससीओ के संस्थापक सदस्य और वर्तमान अध्यक्ष के रूप में, चीन बातचीत और सहयोग को मज़बूत करने में संयुक्त राष्ट्र, एससीओ और अन्य क्षेत्रीय संगठनों का समर्थन जारी रखेगा और विश्व शांति और विकास को बढ़ावा देने और मानवता के साझे भविष्य वाले समुदाय के निर्माण के लिए निरंतर प्रयास करेगा।

(साभार,चाइना मीडिया ग्रुप ,पेइचिंग)

–आईएएनएस

एकेजे/

[ad_2]