Home खेल 900 गोल की उपलब्धि पर पहुंचे करिश्माई स्ट्राइकर रोनाल्डो

900 गोल की उपलब्धि पर पहुंचे करिश्माई स्ट्राइकर रोनाल्डो

0
900 गोल की उपलब्धि पर पहुंचे करिश्माई स्ट्राइकर रोनाल्डो

[ad_1]

लिस्बन, 6 सितंबर (आईएएनएस) करिश्माई स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने क्लब और देश के लिए अपने करियर का 900वां गोल किया, यह उपलब्धि पहले कभी नहीं हुई। छह बार के बैलन डी’ओर विजेता ने यूईएफए नेशंस लीग ग्रुप मैच में क्रोएशिया पर 2-1 की जीत के दौरान पुर्तगाल का दूसरा गोल किया।

जबरदस्त उपलब्धि के बाद, रोनाल्डो ने कहा कि वह रिकॉर्ड नहीं तोड़ते बल्कि ‘वे उन्हें परेशान करते हैं।’

रोनाल्डो ने मैच के बाद साक्षात्कार में कहा, “900 गोल किसी भी अन्य मील के पत्थर की तरह लगते हैं, लेकिन केवल मैं ही जानता हूं कि अपना 900वां गोल करने के लिए हर दिन कड़ी मेहनत करनी पड़ती है। यह मेरे करियर में एक अनोखा मील का पत्थर है। मैं रिकॉर्ड नहीं तोड़ता, वे मुझे परेशान करते हैं!”

रोनाल्डो का गोल उस रात अंतर पैदा करने वाला साबित हुआ और पुर्तगाल को नेशंस लीग ग्रुप ए अभियान में विजयी शुरुआत करने में मदद मिली। 2016 यूरो विजेताओं के लिए यह उनका 131वां गोल था।

अल-नासर फारवर्ड अपने मील के पत्थर के जश्न में छह-यार्ड बॉक्स के किनारे से स्कोर करने के बाद अपने घुटनों पर गिर गए और अपने देश में ऐसा करने का सम्मान पाने के जबरदस्त क्षण से भावुक थे।

हालाँकि यह अनिश्चित है कि रोनाल्डो का अंतर्राष्ट्रीय करियर कब समाप्त हो सकता है, पुर्तगालियों ने हाल ही में स्वीकार किया है कि यह ‘सहज निर्णय’ होगा, 39 वर्षीय ने कहा कि वह अब राष्ट्रीय टीम के लिए ट्रॉफी जीतने के लिए प्रेरित नहीं हैं।

उन्होंने कहा, “पुर्तगाल का यूरो जीतना विश्व कप जीतने के बराबर है। मैं पहले ही पुर्तगाल के लिए दो ट्रॉफियां जीत चुका हूं जो मैं वास्तव में चाहता था। मैं इससे प्रेरित नहीं हूं। मैं फुटबॉल का आनंद लेने से प्रेरित हूं और रिकॉर्ड स्वाभाविक रूप से बनते हैं।”

अपने करियर में रोनाल्डो ने दो दशकों से अधिक समय तक यूरोप में अपना दबदबा कायम रखा है और वह फुटबॉल इतिहास में सबसे शानदार गोल स्कोरर में से एक साबित हुए हैं। स्पोर्टिंग लिस्बन (5 गोल) मैनचेस्टर यूनाइटेड (145 गोल), रियल मैड्रिड (450 गोल) जुवेंटस (101 गोल), अल-नासर (68 गोल। उनके कार्यकाल ने उन्हें अनगिनत रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराते देखा है।

इस ऐतिहासिक मील के पत्थर तक पहुंचने के बाद, रियल मैड्रिड, वह क्लब जहां पुर्तगाली स्ट्राइकर ने ‘मिस्टर चैंपियंस लीग’ उपनाम अर्जित किया, ने अपने सर्वकालिक शीर्ष गोल स्कोरर को बधाई देने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया।

“एक और ऐतिहासिक मील का पत्थर: रियल मैड्रिड और विश्व फुटबॉल के महानतम दिग्गजों में से एक के पेशेवर करियर में 900 गोल। बधाई हो, प्रिय और प्रशंसित @क्रिस्टियानो .”

एक्स पर रियल मैड्रिड ने अपनी पोस्ट में कहा ! रियल मैड्रिड और मैड्रिड के प्रशंसकों को हमेशा आप पर गर्व है। “

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]