Home खेल पाक बनाम पीएम-एकादश मैच के दौरान स्कोरबोर्ड पर नस्लवादी शब्द, सीए ने मांगी माफी

पाक बनाम पीएम-एकादश मैच के दौरान स्कोरबोर्ड पर नस्लवादी शब्द, सीए ने मांगी माफी

0
पाक बनाम पीएम-एकादश मैच के दौरान स्कोरबोर्ड पर नस्लवादी शब्द, सीए ने मांगी माफी

[ad_1]

कैनबरा, 7 दिसंबर (आईएएनएस)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने मनुका ओवल में प्रधानमंत्री प्लेइंग-11 के खिलाफ पाकिस्तान के चार दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन स्कोरबोर्ड पर नस्लवादी शब्द प्रदर्शित होने के बाद बुधवार को माफी मांगी है।

एक टिकर जिसने शुरुआती दिन लोगों का ध्यान खींचा। स्कोरकार्ड पर पाक के बजाय ‘पीआई’ लिखा दिखाई दिया। जैसा कि ‘पीआई’ शब्द का प्रयोग उन लोगों को अपमानित करने के लिए किया जाता है जो मूल रूप से दक्षिण एशियाई हैं। एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डैनी सईद ने तुरंत इस ओर ध्यान आकर्षित किया और स्कोरिंग को तुरंत संशोधित किया गया।

सीए ने तुरंत मामले को गंभीरता से लिया और एक बयान के साथ समस्या का समाधान किया। बयान में कहा गया, “ग्राफिक एक ऑटोमेटिक फीड डाटा था जिसका उपयोग पहले पाकिस्तान मैच के लिए नहीं किया गया था। यह स्पष्ट रूप से गलत था। जैसे ही हमें इसके बारे में पता चला हमने तुरंत कार्रवाई की।”

शान मसूद की कप्तानी वाली पाकिस्तान ने ऑस्ट्रेलिया पीएम-11 के खिलाफ वार्मअप मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

मसूद ने टेस्ट कप्तान के रूप में शानदार शुरुआत की और 298 गेंदों में 201 रनों की पारी खेली। हालांकि, जॉर्डन बकिंघम 81 रन देकर 5 विकेट लेकर पीएम-11 के लिए सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज थे।

पाकिस्तान ने 9 विकेट पर 391 रन बनाकर पारी घोषित की। जिसमें अन्य बल्लेबाजों जैसे बाबर आजम (40), सरफराज अहमद (41) और अब्दुल्ला शफीक (38) ने भी अपना योगदान दिया ।

पैट कमिंस के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की तीन मैचों की श्रृंखला की शुरुआत चार दिवसीय अभ्यास मैच के समापन के बाद 14 दिसंबर को पर्थ स्टेडियम, पर्थ में होगी।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here