Wednesday, October 16, 2024

'बुमराह के पास अच्छा दिमाग है, वह खेल को अच्छी तरह समझते हैं' : रोहित


बेंगलुरु, 15 अक्टूबर (आईएएनएस) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के लिए टेस्ट उप-कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की नेतृत्व क्षमता पर भरोसा जताया।

बुमराह ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में ज्यादा कप्तानी नहीं की है, लेकिन रोहित ने बताया कि वह नेतृत्व समूह का हिस्सा थे और उन्होंने अतीत में कभी-कभी भारत का नेतृत्व भी किया है। “बुमराह ने काफी क्रिकेट खेला है। मैंने उनके साथ काफी क्रिकेट खेला है। वह खेल को अच्छी तरह समझते हैं। उनके पास अच्छा दिमाग है। जब आप उनसे बात करते हैं, तो वह खेल को अच्छी तरह समझते हैं।”

रोहित ने बारिश के कारण भारत के प्रशिक्षण सत्र में बाधा आने के बाद मैच से पहले प्रेस मीट में संवाददाताओं से कहा, “रणनीतिक रूप से, मैं ज्यादा कुछ नहीं कह सकता क्योंकि उन्होंने ज्यादा कप्तानी नहीं की है। मुझे लगता है कि वह एक टेस्ट मैच और कुछ टी20 मैचों में कप्तान थे।”

बुमराह को पिछले साल एशिया कप से पहले चोट के बाद वापसी करते हुए आयरलैंड टी20 सीरीज़ का कप्तान नियुक्त किया गया था। 2022 में, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित टेस्ट में भी भारत का नेतृत्व किया।

रोहित ने कहा, “वह समझते हैं कि क्या आवश्यक है। जब आप ऐसी स्थिति में होते हैं जहां आपको आगे बढ़ने के लिए एक लीडर की आवश्यकता होती है, तो मुझे लगता है कि बुमराह उनमें से एक होंगे। इसलिए, अतीत में, वह हमेशा हमारे नेतृत्व समूह में रहे हैं।”

सलामी बल्लेबाज ने कहा कि बुमराह टीम में युवा तेज गेंदबाजों के लिए वास्तव में सलाहकार हैं। चाहे वह टीम में शामिल हुए गेंदबाजों से बात करना हो, या टीम के साथ आंतरिक रूप से चर्चा करना हो कि टीम के रूप में आगे कैसे बढ़ना है, वह हमेशा उस नेतृत्व समूह का हिस्सा रहे हैं।”

रोहित ने कहा, “इसलिए, यह सही बात है कि उन्हें गेंदबाजों से बात करने और टीम को आगे ले जाने के बारे में आंतरिक रूप से चर्चा करने के लिए बुलाया जाए।”

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट बुधवार से एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

-आईएएनएस

आरआर/


Related Articles

Latest News