Monday, July 1, 2024

अमृतसर में बीएसएफ ने छह किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन जब्त की

अमृतसर, 29 जून (आईएएनएस)। (BSF seized more than 6 kg of heroin in Amritsar) सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के अमृतसर जिले में दो अलग-अलग अभियानों में छह किलोग्राम से ज्यादा हेरोइन जब्त की है।

बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन से मादक पदार्थों की मौजूदगी के बारे में पता लगाया और फिर तलाशी अभियान चलाया। इन अभियानों के तहत कुल 6.130 किलोग्राम हेरोइन बरामद की गई।

बीएसएफ ने शनिवार को एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “दो अलग-अलग अभियानों में, बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन से मादक पदार्थों की मौजूदगी के बारे में जानकारी प्राप्त करने के बाद तलाशी अभियान चलाया और 6.130 किलोग्राम हेरोइन बरामद की।”

उन्होंने आगे कहा, ”560 ग्राम की पहली खेप महावा गांव से और 5.570 किलोग्राम की दूसरी खेप कक्कड़ गांव से बरामद की गई। दोनों ही अमृतसर जिले में हैं। दोनों खेप पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा गिराई गई थीं। बीएसएफ सीमा पार से मादक पदार्थों की तस्करी के खतरे को रोकने के लिए दृढ़ संकल्पित और प्रतिबद्ध है।”

बता दें कि, इससे पहले 24 जून को बीएसएफ ने अमृतसर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में हेरोइन के एक संदिग्ध पैकेट के साथ एक चीन निर्मित ड्रोन बरामद किया था।

बरामद किया गया ड्रोन चीन निर्मित डीजेआई माविक 3 क्लासिक था। उसमें 420 ग्राम संदिग्ध हेरोइन का एक पैकेट था।

–आईएएनएस

पीके/एकेजे

Related Articles

Latest News