Wednesday, October 16, 2024

भाजपा यूपी की सभी 9 सीटों पर लहराएगी जीत का परचम : जयवीर सिंह


लखनऊ, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता जयवीर सिंह ने उत्तर प्रदेश की 9 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में भाजपा की जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि निश्चित तौर पर हमारी पार्टी इन सभी सीटों पर जीत का परचम लहराने जा रही है। इसमें किसी भी प्रकार का किंतु-परंतु का कोई सवाल ही पैदा नहीं होता है। हमारी पार्टी सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

उन्होंने कहा, “निर्वाचन आयोग ने सभी 9 सीटों के लिए उप-चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी है। पार्टी ने तैयारियों का सिलसिला भी तेज कर दिया है। हमारी पार्टी के कार्यकर्ता जमीन पर उतरकर आम लोगों से संपर्क साधने का प्रयास कर रहे हैं। हमें पूरी उम्मीद है कि इस उपचुनाव में हमें जनता का आशीर्वाद मिलेगा।”

उन्होंने उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, “अच्छी बात है कि उमर अब्दुल्ला मुख्यमंत्री बनने जा रहे हैं। उन्हें जनता का आशीर्वाद मिलेगा। वो अब घाटी की कमान संभालने जा रहे हैं, तो लोगों के लिए अच्छा काम करें। जिस तरह से मौजूदा समय में घाटी में शांति बनी हुई है, उसी तरह से आगे भी बनी रहे। इस विधानसभा चुनाव से यह साफ हो गया है कि घाटी के लोगों ने लोकतांत्रिक व्यवस्था पर विश्वास जताया है। वहां के लोगों ने मतदान में बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, जो हमारे लिए हर्ष की बात है और उमर अब्दुल्ला मेहरबानी करके इस लय को बरकरार रखें।”

जयवीर सिंह ने प्रियंका गांधी वाड्रा के वायनाड से चुनाव लड़ने पर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में हर किसी को चुनाव लड़ने का पूरा हक होता है। उन्हें भी है। वो लड़ सकती हैं, लेकिन हमें पूरा भरोसा है कि वायनाड में भी इस बार भाजपा का कमल खिलेगा।

इसके साथ ही जयवीर सिंह ने निर्वाचन आयोग द्वारा ईवीएम पर दिए स्पष्टीकरण पर भी अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि ईवीएम में किसी भी प्रकार की विसंगति नहीं है।

उन्होंने कहा कि टीवी मीडिया द्वारा एग्जिट पोल और नतीजों को लेकर की जाने वाली जल्दबाजी पर भी आपत्ति जताई। आयोग ने स्पष्ट कर दिया है कि ईवीएम में किसी भी प्रकार की खामी नहीं है। इसे लेकर बेवजह लोगों के बीच में भ्रम फैलाया जा रहा है।

–आईएएनएस

एसएचके/एएस


Related Articles

Latest News