Saturday, September 14, 2024

हरियाणा में गुड गवर्नेंस व डेवलपमेंट के मुद्दे पर भाजपा लड़ रही चुनाव, तीसरी बार मिलेगा जनादेश : गौरव वल्लभ


नई दिल्ली, 27 अगस्त (आईएएनएस)। हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सभी दलों की तैयारियां जारी हैं। तमाम दलों के नेता अपनी पार्टी की जीत को लेकर दावे कर रहे हैं।

इसी कड़ी में भाजपा नेता गौरव वल्लभ ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी गवर्नेंस के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। हमने 10 साल में हरियाणा में क्या किया और अगले पांच साल में क्या करेंगे, इस एजेंडे के साथ चुनाव लड़ रहे हैं। व‍िपक्ष के लोग सब भले मिल जाएं या सब अलग हो जाएं, इससे भाजपा का कोई लेना-देना नहीं है। हम पॉजिटिव एजेंडे पर और परफॉर्मेंस पर चुनाव लड़ते हैं। हम इस एजेंडे पर चुनाव नहीं लड़ते कि इस जाति का वोट यहां ले लो, मिस यूनिवर्स किस जाति की है, ओलंपिक का खिलाड़ी किस जाति का है। हम सबका साथ, सबका विकास के एजेंडे पर चुनाव लड़ते हैं। हम हरियाणा को आगे ले जाने के मुद्दे पर चुनाव लड़ते हैं। हम अपने 10 साल के रिपोर्ट कार्ड पर चुनाव लड़ते हैं।

उन्होंने कहा कि एक महीने पहले तो कांग्रेस और आप साथ में चुनाव लड़ रहे थे। आम आदमी पार्टी का सीएम शराब घोटाले में जेल में हैं। उसकी सहानुभूति में कांग्रेस की पूरी लीडरशिप रामलीला मैदान पर धरना दे रही थी। उनके लिए भाषण दे रही थी। अब एक-दूसरे के आमने-सामने होंगे। इंडिया गठबंधन का एजेंडा मोदी को हटाने का है। देश को आगे ले जाने का नहीं है। इनको बस मोदी से दिक्कत है। क्योंकि मोदी देश को आगे ले जाने का काम कर रहे हैं। चार महीने पहले तो एक दूसरे के लिए इन्हीं दोनों पार्टी के नेता प्रचार कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि हरियाणा में 10 सीटों में से 9 सीटों पर कांग्रेस लड़ रही थी और एक सीट पर आम आदमी पार्टी लड़ रही थी। इनको ना तो देश की जनता से और न ही हरियाणा की जनता से कोई लेना देना है। कांग्रेस पार्टी में भी पांच-छह मुख्यमंत्री पद के दावेदार हैं। हो सकता है कि उनमें से एक दो पार्टी छोड़ दें।

हरियाणा में नई सरकार के गठन के लिए एक अक्टूबर को मतदान होगा। चार अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे। चुनावों के लिए अधिसूचना पांच सितंबर को जारी की जाएगी। नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि 12 सितंबर और जांच की अंतिम तिथि 13 सितंबर है। वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 सितंबर तक होगी।

ज्ञात हो कि, हरियाणा विधानसभा में 90 सीटें हैं। इनमें 73 सामान्य और 17 अनुसूचित जाति (एससी) की सीटें हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस बार के चुनाव में 10,321 शतायु मतदाता लोकतांत्रिक प्रक्रिया का हिस्सा होंगे।

–आईएएनएस

एकेएस/सीबीटी


Related Articles

Latest News