Home खेल चेपॉक में बांग्लादेश हावी, लंच तक भारत को तीन झटके

चेपॉक में बांग्लादेश हावी, लंच तक भारत को तीन झटके

0
चेपॉक में बांग्लादेश हावी, लंच तक भारत को तीन झटके

[ad_1]

चेन्नई, 19 सितंबर (आईएएनएस)। भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लेने वाली बांग्लादेश की शुरुआत शानदार रही। हसन महमूद ने टीम इंडिया को तीन बड़े झटके दिए, हालांकि बाएं हाथ के बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत ने भारतीय पारी को संभाला।

शुरुआत सत्र बांग्लादेश के नाम रहा, क्योंकि महमूद ने लगातार बल्लेबाजों को चुनौती दी। उन्होंने बैक टू बैक रोहित शर्मा, शुभमन गिल और विराट कोहली को आउट करके भारत को बैकफुट पर धकेल दिया लेकिन जायसवाल सूझबूझ दिखाते हुए भारतीय पारी को संभाला।

दूसरी ओर, पंत को केएल राहुल से आगे पांचवें नंबर पर प्रमोट किया गया था। लगभग 20 महीनों के बाद अपनी पहली टेस्ट पारी में नाबाद 33 रन बनाते हुए ऋषभ ने पांच चौके लगाते हुए ठोस प्रदर्शन किया।

लाल मिट्टी वाली पिच और बादलों से घिरे आसमान पर पहले गेंदबाजी करने उतरी बांग्लादेश को सतह में नमी के कारण स्विंग मिली।

भारत ने अपनी पारी की शुरुआत में 23 गेंदों के बाद पहली बाउंड्री लगाई, जब रोहित ने महमूद की गेंद पर पॉइंट के ऊपर से स्क्वायर ड्राइव लगाया।

हालांकि, छठे ओवर की पहली बॉल पर कप्तान रोहित शर्मा 6 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें हसन महमूद ने स्लिप पर खड़े कप्तान नजमुल हसन शांतो के हाथों कैच कराया। इसके कुछ देर बाद शुभमन गिल भी पवेलियन लौट गए। उन्हें हसन महमूद ने विकेटकीपर दास के हाथों कैच कराया। इतना ही नहीं इस गेंदबाज के जाल में विराट कोहली भी फंस गए।

बांग्लादेशी पेसर्स ने उछाल और स्विंग से भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया। हसन महमूद ने रोहित शर्मा (6 रन), शुभमन गिल (0) और कोहली (6 रन) को सस्ते में पवेलियन की राह दिखाई।

मैच के पहले दिन लंच तक टीम इंडिया का स्कोर 88 रन पर तीन विकेट है। पंत (33 रन) और जायसवाल (37 रन) क्रीज पर हैं।

–आईएएनएस

एएमजे/

[ad_2]