Home विदेश ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ट्रेवल एडवाइजरी – 'छोड़ दें इजरायल'

ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ट्रेवल एडवाइजरी – 'छोड़ दें इजरायल'

0
ऑस्ट्रेलियाई सरकार की ट्रेवल एडवाइजरी – 'छोड़ दें इजरायल'

[ad_1]

कैनबरा, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया सरकार ने इजरायल और फिलिस्तीन के लिए अपनी ट्रेवल एडवाइजरी को अपग्रेड किया है। लोगों से कहा गया कि वे इस क्षेत्र की यात्रा न करें। इसके साथ ही इजरायल में मौजूद ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों से देश छोड़ने अपील की गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मामलों और व्यापार विभाग ने सोमवार रात को इजरायल और कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों के लिए आधिकारिक ट्रेवल एडवाइजरी में बदलाव कर उसे उच्चतम चेतावनी स्तर पर पहुंचा दिया।

सरकार की स्मार्टट्रैवलर सर्विस के जरिए भेजे गए अपडेट में, विभाग ने कहा कि अब वह ऑस्ट्रेलिया के लोगों को अस्थिर सुरक्षा स्थिति, सशस्त्र संघर्ष, नागरिक अशांति और आतंकवाद के कारण दोनों क्षेत्रों में ‘यात्रा न करने’ की सलाह देता है।

अपडेट में कहा गया, “यदि आप इजरायल में हैं, तो आपको कमर्शियल फ्लाइट्स उपलब्ध रहने, सीमा पार करने के रास्ते खुले रहने और ऐसा करना सुरक्षित होने तक वहां से चले जाना चाहिए।”

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक बयान में, विदेश मंत्री पेनी वोंग ने कहा कि सरकार को इस बात की गंभीर चिंता है कि इजरायल और कब्जे वाले फिलिस्तीनी क्षेत्रों में सुरक्षा की स्थिति तेजी से बिगड़ सकती है।

विभाग ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों और क्षेत्र में स्थायी निवासियों को क्राइसिस रजिस्टर्ड पोर्टल पर रजिट्रेशन करने की सलाह दी।

अपडेट में कहा गया, “इजरायल में मिसाइल और रॉकेट हमलों का खतरा लगातार बना हुआ है। आपको लेबनान के साथ इजराली सीमा क्षेत्रों की यात्रा नहीं करनी चाहिए। किसी हमले या अन्य सशस्त्र संघर्ष की स्थिति में, आपको शेल्टर में जाना चाहिए, स्थानीय अधिकारियों की सलाह का पालन करना चाहिए और स्थानीय मीडिया और सार्वजनिक सुरक्षा सूचना अपडेट पर नजर रखनी चाहिए।”

–आईएएनएस

एमके/

[ad_2]