Wednesday, July 3, 2024

अरविंद केजरीवाल को सजा भी होगी : मनजिंदर सिंह सिरसा


नई दिल्ली, 26 जून (आईएएनएस)। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तीन दिनों की सीबीआई रिमांड पर भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने जोरदार तंज कसा।

उन्होंने कहा कि सीबीआई ने कोर्ट को बताया कि हमारे पास पुख्ता सबूत हैं, किस प्रकार ग्रुप ऑफ मिनिस्टर ने जो पॉलिसी बनाई थी, वो साउथ ग्रुप ने उनको भेजी थी। किस तरह से जिन वकीलों ने रिपोर्ट दी थी, वो रिपोर्ट भी कहती थी, प्राइवेट हाथों में शराब का कारोबार नहीं जाना चाहिए। जिन अफसरों ने इसका विरोध किया था, उन्होंने उनका तबादला कर दिया था।

उन्होंने दावा किया कि सीबाआई ने कोर्ट को बताया कि किस तरह से पैसों का लेनदेन हुआ, वो सारी ट्रेल दिखाई, हवाला के लोगों की जानकारियां दी। अरविंद केजरीवाल के होटलों के स्टे का खर्चा बताया, कैसे प्राइवेट जहाजों को वो पैसा दिया गया। ये सारी जानकारी कोर्ट के सामने गई तो कोर्ट ने सीबीआई को केजरीवाल की कस्टडी दी।

उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि इतने सबूत होने के बाद सीएम केजरीवाल को सजा भी होगी और वो लालू यादव के बाद सबसे लंबे समय तक जेल में रहने वाले मुख्यमंत्री के रूप में जाने जाएंगे। जो पार्टी कहती थी कि सबूत नहीं है, आज सीबीआई ने पुख्ता सबूत भी पेश किए और उन्हीं सबूतों के आधार पर केजरीवाल को सीबीआई की कस्टडी में भेजा गया है।

दूसरी तरफ केजरीवाल के वकील ऋषिकेश कुमार ने कहा कि सीबीआई ने सीएम केजरीवाल को सुबह 10 बजे कोर्ट में पेश किया और उन्होंने कोर्ट से इजाजत लेकर कोर्ट में ही केजरीवाल को गिरफ्तार किया। सीबीआई ने कोर्ट से पांच दिन की कस्टडी मांगी थी, लेकिन कोर्ट ने तीन दिन की कस्टडी मंजूर की। सीएम केजरीवाल को 29 जून को फिर से कोर्ट में पेश किया जाएगा। जांच के दौरान दो वकील, उनकी पत्नी, घर का खाना, चश्मा, किताब की जो जरूरत है, वह पूरी की जाएगी।

वहीं, हरियाणा के स्थानीय शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि जो जैसा करेगा, उसके साथ वैसा ही होगा। अन्ना आंदोलन के साथ मिलकर वह कांग्रेस का विरोध कर रहे थे, फिर वह कांग्रेस के साथ मिलकर राजनीति कर रहे थे, उनकी बातों में कोई दम नहीं, केवल वह झूठ की राजनीति करते हैं।

–आईएएनएस

पीएसके/एबीएम


Related Articles

Latest News