Home खेल अर्पित राणा के अर्धशतक ने दिलाई पुरानी दिल्ली 6 को पहली जीत

अर्पित राणा के अर्धशतक ने दिलाई पुरानी दिल्ली 6 को पहली जीत

0
अर्पित राणा के अर्धशतक ने दिलाई पुरानी दिल्ली 6 को पहली जीत

[ad_1]

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। अर्पित राणा के जोरदार अर्धशतक की मदद से पुरानी दिल्ली 6 ने अरुण जेटली स्टेडियम में चल रही दिल्ली प्रीमियर लीग (डीपीएल) के अपने तीसरे मैच में बुधवार रात वेस्ट दिल्ली लायंस को 7 विकेट से हरा कर अपनी पहली जीत हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सलामी बल्लेबाज अर्पित राणा ने 43 गेंदों में 56 रनों की सूझ बूझ भरी पारी खेली तो वहीं बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए लक्ष्मण ने 3 और आयुष सिंह ने 2 विकेट झटके। मौजूदा सीज़न में पुरानी दिल्ली 6 की यह पहली जीत है। ललित यादव की अगुवाई वाली इस टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में वेस्ट दिल्ली लायंस को 141/9 पर रोक दिया ।

पुरानी दिल्ली 6 के मालिक आकाश नांगिया ने कहा, “यह जीत हमारे खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ की कड़ी मेहनत और समर्पण का परिणाम है।अर्पित राणा की संयम भरी पारी और गेंदबाजों के अनुशासित प्रयासों ने इस जीत की नींव रखी। हम आगे भी इस प्रदर्शन को जारी रखेंगे।”

पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्ट दिल्ली लायंस की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने तीन ओवर के अंदर 3 विकेट खो दिए। जिसके बाद शिवम गुप्ता और कप्तान रितिक शौकीन ने छोटी-छोटी साझेदारियों से वेस्ट दिल्ली लायंस को संभालने की कोशिश की, लेकिन फिर आठवें ओवर में शिवम का आउट होना और 12वें ओवर में शौकीन के भी पवेलियन लौट जाने से टीम खेल में काफी पीछे रह गई और टीम का स्कोर 65/5 हो गया। हालांकि देव लाकड़ा ने कुछ अच्छे शॉट्स खेले, लेकिन ज्यादा देर तक पारी को आगे नहीं बढ़ा सके। अंत में एकांश डोबाल और तिशांत डाबला ने क्रमशः 14 गेंदों में 34 और 9 गेंदों में 23 रन बनाकर वेस्ट दिल्ली लायंस को निर्धारित 20 ओवरों में 141/9 तक पहुंचने में मदद की।

142 रनों का पीछा करने उतरी पुरानी दिल्ली 6 ने शानदार शुरुआत करते हुए 4 ओवर के अंदर 40 रन बना लिए। अर्पित राणा ने पुरानी दिल्ली 6 को जोरदार शुरुआत दी, लेकिन उनका साथ निभाने उतरे मंजीत चौथे ओवर में आउट हो गए। इसके बाद सनत सांगवान ने लक्ष्य का पीछा करने में अर्पित राणा की मदद की और दोनों ने 40 रनों की साझेदारी निभाई। जिसके बाद 11वें ओवर में सांगवान और 13वें ओवर में ललित यादव भी आउट हो गए, लेकिन अर्पित राणा ने अपना शानदार फॉर्म जारी रखा और स्कोरबोर्ड को चलाते रहे। अंत में वंश बेदी ने 18 गेंदों में 30 रन बनाकर 17 गेंद रहते लक्ष्य को हासिल कर लिया।

पुरानी दिल्ली अब अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को सेंट्रल दिल्ली किंग्स के साथ खेलेगी।

–आईएएनएस

आरआर/

[ad_2]