Home विदेश अमेरिका कई क्षेत्रों में भारत के साथ अपने संबंधों को कर रहा मजबूत, विदेश विभाग के उप प्रवक्ता ने किया दावा

अमेरिका कई क्षेत्रों में भारत के साथ अपने संबंधों को कर रहा मजबूत, विदेश विभाग के उप प्रवक्ता ने किया दावा

0
अमेरिका कई क्षेत्रों में भारत के साथ अपने संबंधों को कर रहा मजबूत, विदेश विभाग के उप प्रवक्ता ने किया दावा

2 जुलाई | संयुक्त राज्य अमेरिका अब कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में भारत के साथ अपने संबंधों को और भी मजबूत बनाने की दिशा में काम कर रहा है। विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने हाल ही में इस बात का दावा किया है। उन्होंने बताया कि भारत के साथ अमेरिका का सहयोग खासकर आर्थिक संबंधों और सुरक्षा सहयोग के क्षेत्र में गहरा हो रहा है।

पीटीआई, वाशिंगटन। भारत और अमेरिका के रिश्ते अब पहले से भी मजबूत हो चुके हैं। सोमवार को एक वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने इस बात की पुष्टि की कि अमेरिका भारत के साथ कई प्रमुख क्षेत्रों में अपने संबंधों को और भी गहरा कर रहा है।

विदेश विभाग के उप प्रवक्ता वेदांत पटेल ने daily news conference में पत्रकारों को बताया कि भारत के साथ अमेरिका के संबंध कई महत्वपूर्ण पहलुओं पर आधारित हैं, जिनमें आर्थिक सहयोग और सुरक्षा सहयोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही में राष्ट्रपति ने जी-7 सम्मेलन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संक्षिप्त मुलाकात की थी और उनके मुताबिक, दोनों देशों के बीच और भी सहयोग के अवसर हो सकते हैं।

इसके साथ ही, पटेल ने बताया कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुलिवन ने कुछ सप्ताह पहले दिल्ली का दौरा किया था।

पाकिस्तान पर एक सवाल के जवाब में पटेल ने आतंकवाद की निंदा की और कहा कि यह भारत और पाकिस्तान के बीच का मामला है। उन्होंने कहा, “हम किसी भी देश के पड़ोसियों के साथ सकारात्मक संबंध बनाने का स्वागत करते हैं, लेकिन इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कह सकता।”

 

केसरिया न्यूज़