Friday, July 5, 2024

ओम बिरला से मिले अखिलेश यादव, दोबारा लोकसभा स्पीकर बनने पर दी बधाई


नई दिल्ली, 27 जून (आईएएनएस)। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को ओम बिरला से मुलाकात कर उन्हें दोबारा लोकसभा स्पीकर चुने जाने पर बधाई दी।

समाजवादी पार्टी के सांसदों के साथ सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने संसद भवन परिसर स्थित लोकसभा अध्यक्ष के चैंबर में जाकर स्पीकर ओम बिरला से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला भी मौजूद रहे।

18वीं लोकसभा में दोबारा से स्पीकर चुने जाने के बाद विभिन्न राजनीतिक दलों के नेता और सांसद लगातार ओम बिरला को बधाई देने के लिए शिष्टाचार मुलाकात कर रहे हैं।

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला द्वारा विपक्ष के नेता के तौर पर सदन में मान्यता देने की घोषणा के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी गुरुवार को धन्यवाद कहने के लिए उनसे शिष्टाचार मुलाकात की।

लोकसभा अध्यक्ष के साथ राहुल गांधी की मुलाकात के दौरान सपा से डिंपल यादव, डीएमके से कनिमोझी करुणानिधि, राजद से मीसा भारती, एनसीपी (शरद पवार गुट) से सुप्रिया सुले, टीएमसी से कल्याण बनर्जी और आरएसपी से एनके. प्रेमचंद्रन सहित अन्य कई विपक्षी दलों के नेता भी मौजूद रहे।

गुरुवार को कार्यवाही के दौरान लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन में कांग्रेस नेता राहुल गांधी को उनके द्वारा लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में मान्यता देने की घोषणा की।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम


Related Articles

Latest News