Wednesday, October 16, 2024

अयोध्या में 'संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन' में बोले अजय राय, बहराइच हिंसा में पीड़ित परिवारों को एक करोड़ रुपए दे सरकार


अयोध्या, 16 अक्टूबर (आईएएनएस)। अयोध्या के मिल्कीपुर में बुधवार को विपक्ष “संविधान बचाओ संकल्प सम्मेलन” का आयोजन कर रहा है। इस आयोजन में शामिल होने के लिए आए कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय और महासचिव अविनाश पांडेय ने अयोध्या पहुंच कर हनुमान गढ़ी में भगवान हनुमान के दर्शन किए। इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने आईएएनएस से बात करते हुए इस सम्मेलन के बारे में विस्तृत जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “हम हनुमान जी की प्रार्थना करते हैं, क्योंकि वे भगवान राम के भक्त हैं। हनुमान जी के बिना पूजा का आयोजन भी कठिन हो जाता है। हमने उनसे प्रार्थना की है कि हमारे प्रदेश में अमन और चैन स्थापित हो, खासकर आजकल जो अमानवीय घटनाएं हो रही हैं, विशेष रूप से छोटी-छोटी बच्चियों के साथ। हनुमान जी की शक्ति हमें इस मिशन में एकजुट होने और सद्बुद्धि पाने में मदद करेगी। आज हम यहां संविधान संकल्प सम्मेलन के आठवें आयोजन में एकत्र हुए है। इसके बाद दो और सम्मेलन भी होंगे। हम सभी मिलकर इसकी शुरुआत करेंगे। यह समय है कि हम सब एकजुट होकर इस विचार को आगे बढ़ाएं।”

इसके बाद उन्होंने बहराइच हिंसा पर कहा, “ हमें यह भी समझना होगा कि कुछ लोग केवल दिखावा कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ द्वारा बुलाए गए लोग वास्तव में काम नहीं कर रहे हैं। मैं यह प्रस्ताव रखता हूं कि जिन परिवारों का नुकसान हुआ है, उन्हें एक करोड़ रुपए की आर्थिक सहायता दी जाए और सरकारी नौकरी प्रदान की जाए। साथ ही, जिनके घर जलाए गए हैं, उन्हें भी उचित क्षतिपूर्ति मिलनी चाहिए। इस हिंसा में शामिल अधिकारियों और राजनीतिक नेताओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई होनी चाहिए।”

साथ ही उन्होंने राज्य में होने वाले उपचुनाव पर कहा, “राज्य में होने वाले उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर लड़ने का निर्णय ले चुकी है, और हमें पूरा विश्वास है कि हम सभी दस सीटों पर विजय प्राप्त करेंगे। विशेष रूप से अयोध्या वासियों का धन्यवाद देना चाहता हूं, जिन्होंने भगवान श्री राम और हनुमान जी के प्रति अपनी भक्ति का प्रदर्शन करते हुए भारतीय जनता पार्टी को यहां से हराया। उनके गलत मंसूबों को पूरी तरह से नकारते हुए, अयोध्या ने पूरे देश को एक स्पष्ट संदेश दिया है।”

–आईएएनएस

पीएसएम/जीकेटी


Related Articles

Latest News