Sunday, October 20, 2024

अफगान पुलिस ने 20 ड्रग तस्करों और 26 आपराधिक संदिग्धों को किया गिरफ्तार


काबुल, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान पुलिस ने देशभर में 20 ड्रग तस्करों और 26 आपराधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने शनिवार को यह जानकारी दी।

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि पुलिस ने काबुल शहर के बाहरी इलाके और काबुल के पश्चिम में पघमान जिले में अभियान चलाकर 20 ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया। उनके पास से मेथमफेटामाइन, अफीम और हशीश बरामद किया।

समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ के अनुसार मंत्रालय ने यह भी कहा कि पुलिस ने समांगन, निमरोज, बामियान, गजनी, जौजजान, हेरात और बल्ख प्रांतों में हत्या और चोरी सहित आपराधिक गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 26 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इससे पहले 14 अक्टूबर को, अफगान मादक पदार्थ निरोधक पुलिस ने तीन ड्रग प्रसंस्करण प्रयोगशालाओं को ध्वस्त कर दिया और अफगानिस्तान के 34 प्रांतों में से छह में नशीली दवाओं के कारोबार में शामिल होने के आरोप में 38 संदिग्धों को गिरफ्तार किया।

पुलिस ने प्रांतीय राजधानी फिरोज कोआह शहर के बाहरी इलाकों और पश्चिमी घोर प्रांत के दौलत यार जिले में अभियान चलाकर तीन ड्रग लैब की खोज की और उन्हें नष्ट कर दिया।

अफगान अधिकारियों ने अवैध ड्रग्स और उससे जुड़े अपराधों पर अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। मंत्रालय के अनुसार, सुरक्षा कर्मियों ने हाल ही में काबुल, परवान, खोस्त, निमरोज और पक्तिका प्रांतों में 38 कथित ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया है।

अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने देश में कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने का संकल्‍प ल‍िया है।

–आईएएनएस

आरके/सीबीटी


Related Articles

Latest News