Sunday, October 20, 2024

जनता स‍िखाएगी दिल्ली सरकार को सबक : बीएल वर्मा


नई दिल्ली,19 अक्टूबर (आईएएनएस)। केंद्रीय राज्य मंत्री बीएल वर्मा ने शनिवार को आईएएनएस से बात की। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पर्यावरण को संरक्षित करने के उद्देश्य से शुरू की गई योजना ‘एक पेड़ मां के नाम’ और दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर प्रतिक्रया दी।

केंद्रीय राज्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर्यावरण को लेकर हमेशा से सजग रहे हैं और वह लगातार पौधरोपण को बढ़ावा देते हैं। प्रधानमंत्री ने देशवासियों से ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत अपील की है कि वह अपने घर के आस-पास एक पेड़ जरूर लगाएं। प्रधानमंत्री की इस अभियान को लोगों का भी समर्थन मिल रहा है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री ने दिल्ली सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रदूषण को लेकर दिल्ली सरकार गंभीर नहीं है। पार्टी की ओर से इस पर हल्की राजनीति की जाती है। दिल्ली सरकार प्रदूषण से मुक्ति दिलाने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रही है। अगर समय रहते दिल्ली सरकार ने प्रदूषण को कम करने के लिए कदम नहीं उठाए, तो यहां की जनता दिल्ली सरकार को सबक सिखाएगी।

बता दें कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को लेकर जहां दिल्ली सरकार 21 सूत्रीय विंटर एक्शन प्लान पर काम कर रही है। वहीं, भाजपा व कांग्रेस लगातार दिल्ली सरकार पर दबाव बनाए हैं। भाजपा का कहना है कि दिल्ली सरकार अपनी कमियों को छुपाने के लिए पड़ोसी राज्यों पर आरोप लगा रही है। वहीं, कांग्रेस का कहना है कि दिल्ली में प्रदूषण के लिए दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार जिम्मेदार है। क्योंकि, दोनों सरकारों की जिम्मेदारी बनती है कि वह दिल्ली को प्रदूषण से बचाएं। लेकिन, दोनों एक दूसरे पर आरोप लगा रहे है।

दिल्ली सरकार का कहना है कि हवा की गुणवत्ता खराब स्थिति में पहुंच गई है। प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है। बयानबाजी करने से दिल्ली में प्रदूषण नहीं कम हो सकता।

–आईएएनएस

डीकेएम/सीबीटी


Related Articles

Latest News