Thursday, October 17, 2024

सरकार समाज के हर वर्ग की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी : पीएम मोदी


नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नायब सिंह सैनी को दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे विश्वास है कि डबल इंजन की सरकार गरीबों, किसानों, जवानों, युवाओं और महिलाओं के साथ ही समाज के हर वर्ग की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर नायब सिंह सैनी जी और उनके साथ मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी साथियों को बहुत-बहुत बधाई। यह टीम सुशासन और अनुभव का एक अद्भुत संगम है, जो यहां के लोगों के सपनों को साकार करने के साथ ही राज्य के विकास को एक नई ऊंचाई पर ले जाएगी। मुझे विश्वास है कि डबल इंजन की सरकार गरीबों, किसानों, जवानों, युवाओं और महिलाओं के साथ ही समाज के हर वर्ग की सेवा में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी।”

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए लिखा, ”हरियाणा के मुख्यमंत्री के रूप में पुनः शपथ लेने के लिए नायब सिंह सैनी को हार्दिक बधाई। मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी की प्रेरणा से सैनी के नेतृत्व में टीम हरियाणा, प्रदेश की जनता की आकांक्षाओं को पूरा करने में और विकास को नई बुलंदी तक पहुंचाने में सफल सिद्ध होगी। मैं नायब सैनी को सफल कार्यकाल की शुभकामनाएं देता हूं।”

नायब सैनी ने मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद एक्स पोस्ट पर लिखा, ”नॉनस्टॉप हरियाणा के विकास और नवनिर्माण को गतिमान रखने वाले जनादेश के लिए सर्वप्रथम 2.80 करोड़ अपने परिवारजनों का हार्दिक आभार। मेरे जैसे एक सामान्य परिवार से आने वाले कार्यकर्ता को हरियाणा का मुख्य सेवक बनने का अवसर प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार। प्रधानमंत्री जी हरियाणा से आपका विशेष स्नेह हमें निरंतर परिश्रम करने के लिए असीमित ऊर्जा प्रदान करता है। आपके प्रेरणादायी नेतृत्व में हरियाणा विकास की नित नई ऊंचाइयों को स्पर्श कर रहा है। विकास की ये नॉनस्टॉप यात्रा प्रदेश में सतत जारी रहेगी। पूर्ण बहुमत की तीसरी बार भाजपा सरकार पूरी ऊर्जा और उत्साह के साथ सुशासन, समानता और गरीब कल्याण के लिए काम करेगी।”

सीएम योगी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, ”नायब सिंह सैनी को हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं! पूर्ण विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी के कुशल मार्गदर्शन तथा आपके यशस्वी नेतृत्व में ‘विकसित हरियाणा-विकसित भारत’ की संकल्पना साकार होगी।”

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने एक्स पोस्ट में लिखा, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गरिमामयी उपस्थिति में हरियाणा की नवनिर्वाचित भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में सम्मिलित हुआ। मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को पुनः मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं। पूर्ण विश्वास है कि आपकी नेतृत्व क्षमता और दूरदर्शिता राज्य को प्रगति और विकास की नई ऊंचाइयों तक ले जाएगी।”

हरियाणा में लगातार तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार बन गई है। नायब सिंह सैनी ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उन्हें राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। सैनी कैबिनेट में 13 विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली।

–आईएएनएस

एसके/एबीएम


Related Articles

Latest News