Thursday, October 17, 2024

इगा स्वियाटेक ने विम फिसेट को अपना नया कोच नियुक्त किया


नई दिल्ली, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। विश्व नंबर-1 खिलाड़ी इगा स्वियाटेक ने अगले महीने रियाद में होने वाले डब्ल्यूटीए फाइनल्स से पहले विम फिसेट को अपना नया कोच नियुक्त करने की घोषणा की है।

फिसेट, स्वियाटेक के पहले गैर-पोलिश कोच और साथ ही उनके करियर के शीर्ष स्तर पर तीसरे कोच बने।

इगा स्वियाटेक ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया, “मैं एक नया अध्याय शुरू करने के लिए उत्साहित और प्रेरित हूं। मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि विम फिसेट हमारी टीम में शामिल हो रहे हैं। जैसा कि आप जानते हैं, मैं डब्ल्यूटीए फाइनल्स की तैयारी कर रही हूं, लेकिन मेरा दृष्टिकोण हमेशा की तरह है काफी आगे तक का है, न कि शॉर्ट टर्म। मैंने कई बार कहा है कि मेरा करियर मेरे लिए मैराथन है, स्प्रिंट नहीं और मैं इसी दृष्टिकोण के साथ काम कर रही हूं, संचालन कर रही हूं और निर्णय ले रही हूं।”

पोस्ट में लिखा गया है, “मैं यह कहना चाहती हूं कि मैं विम के साथ काम करने के लिए बहुत उत्साहित हूं। ऐसा लगता है कि उनके पास टेनिस के शीर्ष स्तर पर एक शानदार दृष्टिकोण, दूरदर्शिता और अच्छा अनुभव है। एक-दूसरे को बेहतर तरीके से जानने की कोशिश करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है, लेकिन हमने अच्छी शुरुआत की है और मैं जल्द ही प्रतिस्पर्धा करने के लिए इंतजार नहीं कर सकती।”

विक्टरोव्स्की से पहले, स्वियाटेक को 2016 से पिओट्र सिर्ज़पुटोव्स्की द्वारा प्रशिक्षित किया गया था।

44 वर्षीय बेल्जियम के खिलाड़ी ने पहले किम क्लिस्टर्स, सिमोना हालेप, विक्टोरिया अजारेंका, एंजेलिक कर्बर और नाओमी ओसाका के साथ काम किया है।

फिसेट स्वियाटेक के करियर के शीर्ष स्तर पर तीसरे कोच और उनके पहले गैर-पोलिश कोच बन गए हैं। विक्टरोव्स्की से पहले, स्वियाटेक को 2016 से 2021 के अंत तक पिओट्र सिर्ज़पुटोव्स्की ने प्रशिक्षित किया था, एक ऐसा दौर जिसने उन्हें डब्ल्यूटीए टूर पर सफलता दिलाई और 2020 में रौलां गैरो में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता।

पोल ने यूएस ओपन में जेसिका पेगुला के हाथों क्वार्टर फाइनल से बाहर होने के बाद से कोई मैच नहीं खेला है और आने वाले हफ्तों में उनकी विश्व नंबर 1 रैंकिंग को आर्यना सबालेंका से खतरा होगा।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर


Related Articles

Latest News