Thursday, October 17, 2024

फर्जी क्रेडिट कार्ड और लोन कराने वाले गैंग की महिला सदस्य गिरफ्तार


ग्रेटर नोएडा, 17 अक्टूबर (आईएएनएस)। ग्रेटर नोएडा के थाना दादरी पुलिस ने फर्जी तरीके से क्रेडिट कार्ड बनवाने और लोन करवा कर उसकी रकम हड़पने वाले गैंग की एक वांछित महिला सदस्य को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने महिला के पति को एक दिन पहले बुधवार को गिरफ्तार किया था। इसी गैंग ने पैसों के बंटवारे को लेकर अपने एक साथी की हत्या की थी।गिरफ्तार की गई महिला गैंग के साथ मिलकर बैंकों में फर्जी अकाउंट खुलवाकर और लोन करवाने में गैंग की मदद करती थी और अपना कमीशन लेती थी।

थाना दादरी पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को पुलिस ने धोखाधड़ी करने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फर्जी तरीके से क्रेडिट कार्ड व बैंक में लोन कराने में गैंग की मदद करने वाली एक वांछित महिला आरोपी नेहा कुमारी पत्नी विशाल चन्द्र सुमन को गिरफ्तार है।

पुलिस ने बताया है कि ये महिला आरोपी साथियों के द्वारा आधार कार्ड में रेंट एग्रीमेंट के आधार पर फर्जी तरीके से नाम, पता और मोबाइल नंबर बदलवाकर मैफर्स फैशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी की पे स्लिप के आधार पर एचडीएफसी बैंक के क्रेडिट कार्ड व बैंक में खाता खुलवाने तथा लोन कराने में गैंग की मदद करती थी। इसके बदले उसे निर्धारित कमीशन भी दिया जाता था।

गौरतलब है कि नेहा कुमारी के पति विशाल चन्द्र सुमन को पुलिस ने एक दिन पहले बुधवार को उसके एक साथी के साथ गिरफ्तार किया था। इस गैंग में अमित कुमार सिंह नाम का भी शख्स था, जिसकी गैंग के कुछ सदस्यों ने 7 अक्टूबर को पैसे के लेनदेन को लेकर हत्या कर दी थी। पुलिस जब हत्या की गुत्थी को सुलझाते हुए आगे बढ़ी, तब इस पूरे रैकेट का भंडाफोड़ हुआ।

–आईएएनएस

पीकेटी/एफजेड


Related Articles

Latest News