Thursday, October 17, 2024

'ड्रीम गर्ल' हेमा मालिनी ने आईफा अवॉर्ड के लिए शाहरुख खान को दिया धन्यवाद


मुंबई, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। बॉलीवुड की ‘ड्रीम गर्ल’, निर्देशक और निर्माता हेमा मालिनी ने पिछले महीने दुबई में आयोजित आईफा अवॉर्ड की अपनी एक फोटो पोस्‍ट की है, जिसमें उन्हें शाहरुख खान से अवॉर्ड लेते हुए देखा जा सकता है।

सत्तर के दशक की बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक हेमा मालिनी ने अपने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह गुलाबी साड़ी में नजर आ रही हैं। इस फोटो में बॉलीवुड सुपरस्‍टार शाहरुख खान उन्‍हें अवॉर्ड देते दिख रहे हैं।

हेमा मालिनी वर्तमान में भाजपा की लोकसभा सांसद हैं।

अपने कैप्शन में हेमा ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, “28 सितंबर 2024 को एतिहाद एरिना, यास आइलैंड, अबू धाबी में आयोजित आईफा अवॉर्ड में ‘भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि’ के लिए विशेष पुरस्कार प्राप्त करके सम्मानित महसूस कर रही हूं।”

उन्होंने शाहरुख खान का भी जिक्र किया और कहा, “मेरे पसंदीदा अभिनेताओं में से एक शाहरुख खान को कुछ पुरानी यादों के साथ मुझे पुरस्कार देकर सम्मानित करने के लिए धन्यवाद।”

उन्होंने दो तस्वीरें शेयर कीं। पहली तस्वीर में वह एक चमकदार मुस्कान के साथ आईफा पुरस्कार के साथ पोज दे रही हैं, और दूसरी तस्वीर में वह शाहरुख खान से पुरस्कार प्राप्त करती नजर आ रही हैं।

हेमा ने 1963 में तमिल फिल्म ‘इधु साथियाम’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। बाद में उन्होंने ‘सपनों का सौदागर’ से बॉलीवुड में अपना करियर शुरू किया। उन्होंने ‘सीता और गीता’, ‘जॉनी मेरा नाम’, ‘ड्रीमगर्ल’ और ‘शोले’ जैसी हिट फिल्में कीं। ‘शोले’ में उनका किरदार ‘बसंती’ प्रतिष्ठित माना जाता है। उन्होंने कई पुरस्कार जीते, जिनमें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए फिल्मफेयर पुरस्कार, फिल्मफेयर लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार और फिल्मफेयर विशेष पुरस्कार शामिल हैं। उन्होंने धर्मेंद्र देओल से शादी की, जो पहले से ही शादीशुदा थे। धर्मेंद्र से उनके दो बच्चे ईशा और अहाना हैं।

हेमा मालिनी वर्तमान में उत्तर प्रदेश की मथुरा सीट से लोकसभा सांसद हैं।

–आईएएनएस

एमकेएस/एकेजे


Related Articles

Latest News