Wednesday, October 16, 2024

यूपी में खाद्य वस्तुओं में मिलावट और फर्जी नाम से बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए लाए जाने वाले अध्यादेश का दयाशंकर मिश्र ने किया स्वागत


वाराणसी, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश में खाद्य वस्तुओं में मिलावट और फर्जी नाम से बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए सरकार द्वारा अध्यादेश लाए जाने का आयुष, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर मिश्र ने स्वागत किया है।

उन्होंने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, “स्वागत है ऐसे कानून और नियमों का, जिसका संज्ञान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लिया है। यह बातें मानवता के खिलाफ है और कलंकित करने वाली हैं और समाज में मानवता को ठेस पहुंचा रही हैं। आज, लोगों के बीच अविश्वास बढ़ता जा रहा है, खासकर जब वे खाने-पीने की चीजें खरीदने के लिए दुकानदारों के पास जाते हैं। लोगों में नफरत, शंका और अविश्वास का भाव उत्पन्न हो गया है, जिसे समाप्त करने के लिए सरकार प्रतिबंध लगाने जा रही है। हमारी सरकार इस अविश्वास को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाएगी, ताकि ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो सके। उत्तर प्रदेश एक दंगों का प्रदेश नहीं है, बल्कि यह न्याय और कानून-व्यवस्था का प्रदेश है। यहां दंगों जैसी गतिविधियों के लिए कोई जगह नहीं है।”

इसके बाद उन्होंने उत्तर प्रदेश के बहराइच में दुर्गा पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन की शोभा यात्रा में हुए बवाल के बाद एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या के मामले में कहा कि सरकार का उद्देश्य समाज में एक सुरक्षित और सशक्त माहौल प्रदान करना है, जिसमें सभी नागरिक बिना किसी डर या संकोच के रह सके।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बहराइच के महसी गांव में 13 अक्टूबर को दुर्गा मूर्ति विसर्जन के दौरान दो समुदाय आपस में भिड़ गए थे। इस दौरान गोली चलने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिजनों ने शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया। मृतक के अंतिम संस्कार को लेकर और बहराइच में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया।

–आईएएनएस

पीएसएम/जीकेटी


Related Articles

Latest News