Wednesday, October 16, 2024

बीसीबी ने अनुशासनात्मक आधार पर हथुरूसिंघे को निलंबित किया, फिल सिमंस अंतरिम कोच नियुक्त


ढाका, 15 अक्टूबर (आईएएनएस)। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने अनुशासनात्मक आधार पर मुख्य कोच चंदिका हथुरूसिंघे को निलंबित कर दिया है, उनकी बर्खास्तगी की प्रक्रिया 48 घंटे में शुरू होने वाली है।

इस निर्णय की घोषणा मंगलवार को बीसीबी अध्यक्ष फारूक अहमद ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की। वेस्टइंडीज के पूर्व कोच फिल सिमंस को 2025 चैंपियंस ट्रॉफी तक अंतरिम कोच नियुक्त किया गया है।

हथुरूसिंघे फरवरी 2023 में मुख्य कोच के रूप में दूसरी बार बांग्लादेश लौटे, लेकिन अपने कार्यकाल के दौरान उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। 2014 से 2017 तक अपने शुरुआती कार्यकाल के दौरान, बांग्लादेश ने शीर्ष टीमों के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में सफलता पाई और 2015 विश्व कप क्वार्टर फाइनल में पहुंचा।

अपने दूसरे कार्यकाल में, हथुरूसिंघे की बांग्लादेशी टीम ने 10 में से पांच टेस्ट मैच, 35 में से 13 वनडे और 35 में से 19 टी20 मैच जीते। हालांकि, उन्होंने पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज में जीत हासिल की। ​​लेकिन वैश्विक टूर्नामेंटों में उनका प्रदर्शन औसत से कम माना गया। 2023 वनडे विश्व कप और 2024 टी20 विश्व कप में बांग्लादेश के निराशाजनक प्रदर्शन ने दबाव को और बढ़ा दिया। हथुरूसिंघे के निलंबन में शामिल एक प्रमुख घटना एक खिलाड़ी के प्रति अनुचित व्यवहार है। उन पर क्रिकेटर को थप्पड़ मारने का आरोप लगाया गया था और पूरी जांच के बाद, बीसीबी ने आरोपों की पुष्टि की थी। बीसीबी अध्यक्ष ने कहा, “ऐसी घटनाएं हुई हैं, जिन्हें सुनना मेरे लिए एक पूर्व क्रिकेटर के रूप में दर्दनाक था। एक क्रिकेटर का उत्पीड़न एक कारण था और बिना अनुमति के छुट्टी लेना एक और मुद्दा है। 48 घंटे बाद, हम उनकी बर्खास्तगी की प्रक्रिया शुरू करेंगे।”

2017 में, दक्षिण अफ्रीका के दौरे के दौरान, हथुरूसिंघे ने अचानक इस्तीफा दे दिया और श्रीलंका के मुख्य कोच के रूप में कार्यभार संभाला। इसके बावजूद, बीसीबी ने जनवरी 2023 में उन्हें फिर से नियुक्त कर लिया।

–आईएएनएस

आरआर/


Related Articles

Latest News