Thursday, September 19, 2024

इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी को दी जन्मदिन की शुभकामनाएं


नई दिल्ली, 17 सितंबर (आईएएनएस)। इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी। उन्होंने पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन पर खास मैसेज लिखा। जॉर्जिया मेलोनी ने कहा कि इटली और भारत के बीच दोस्ती और सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे।

जॉर्जिया मेलोनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पीएम मोदी के साथ अपनी एक फोटो शेयर करते हुए लिखा, ”भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं, मुझे यकीन है कि हम इटली और भारत के बीच अपनी दोस्ती और सहयोग को मजबूत करना जारी रखेंगे, ताकि हमारे सामने आने वाली वैश्विक चुनौतियों का मिलकर सामना किया जा सके।”

सोशल मीडिया पर जॉर्जिया मेलोनी का यह पोस्ट वायरल हो गया, जिस पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं। इससे पहले इटली के अपुलीया में जी-7 शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी और जॉर्जिया मेलोनी का सेल्फी लेते हुए वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें दोनों नेता हंसते हुए नजर आए थे।

नरेंद्र दामोदर दास मोदी का जन्म 17 सितंबर 1950 को गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर में हुआ था। उन्होंने लगातार तीन कार्यकाल (2001-14) तक गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में कार्य किया। अब, वह रिकॉर्ड तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जन्मदिवस की हार्दिक बधाई देते हुए एक्स पोस्ट पर लिखा, ”आपने अपने व्यक्तित्व एवं कृतित्व के बल पर असाधारण नेतृत्व प्रदान किया है तथा देश की समृद्धि और प्रतिष्ठा में वृद्धि की है। मेरी कामना है कि आपके द्वारा राष्ट्र प्रथम की भावना से किए जा रहे अभिनव प्रयासों से भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने का मार्ग प्रशस्त हो। मैं ईश्वर से प्रार्थना करती हूं कि आप दीर्घायु हों तथा सदैव स्वस्थ और सानंद रहें।”

–आईएएनएस

एसके/


Related Articles

Latest News