Home देश अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में सभी के समान अधिकार सुनिश्चित किए : कविंदर गुप्ता

अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में सभी के समान अधिकार सुनिश्चित किए : कविंदर गुप्ता

0
अनुच्‍छेद 370 हटने के बाद भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में सभी के समान अधिकार सुनिश्चित किए : कविंदर गुप्ता

[ad_1]

जम्मू, 10 सितंबर (आईएएनएस)। भाजपा प्रवक्ता एवं जम्मू-कश्मीर के पूर्व उपमुख्यमंत्री कविंदर गुप्ता ने मंगलवार को कहा कि अनुच्‍छेछ 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में भाजपा ने सभी के समान अधिकार सुनिश्चित किए हैं।

चुनावी राज्य जम्मू-कश्मीर को लेकर कविंदर गुप्ता ने कहा कि “अनुच्छेद 370 हटने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में सभी के लिए समान अधिकार सुनिश्चित किए हैं, चाहे वह वाल्मीकि समुदाय हो या महिलाओं के अधिकार। भाजपा ने सभी का ध्यान रखा है। “

भाजपा प्रवक्ता ने कहा, “पहले उमर अब्दुल्ला की बहन को भी राज्य से बाहर शादी करने के बाद ऐसे अधिकार नहीं थे। अब अनुच्छेद 370 हटने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी को ये सारे अधिकार देने का काम किया है।”

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती को लेकर भाजपा नेता ने कहा, “महबूबा मुफ्ती इंजीनियर रशीद की विचारधारा और उनके द्वारा अपनाए गए रास्ते को जानती हैं। पिछली सरकार के कार्यकाल में हाथापाई हुई थी, और थप्पड़ भी मारे गए थे। वे इसे भाजपा से जोड़ने की कोशिश कर रही हैं। हाल ही में महबूबा मुफ्ती को चुनावों में हार का सामना करना पड़ा। स्वाभाविक रूप से, इसके लिए भाजपा को दोषी ठहराने की कोशिश की जाएगी।”

पूर्व केंद्रीय गृहमंत्री एवं दिग्गज कांग्रेस नेता सुशील कुमार शिंदे की किताब में जम्मू-कश्मीर के हालात के बारे में दी जानकारी पर भाजपा नेता ने कहा, “सुशील कुमार शिंदे ने अपनी किताब में लिखा है कि कश्मीर के हालात बदल गए हैं। आज पाकिस्तान भी कश्मीर की तारीफ करता है और आंकड़े भी हैं। करीब 25 मिलियन पर्यटक कश्मीर आ चुके हैं और पत्थरबाजी अब नहीं दिखती। हाल ही में विपक्षी नेता गुलमर्ग में अपनी बहन के साथ बर्फ में खेलते नजर आए और लाल चौक सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी भी ली।”

–आईएएनएस

एससीएच/सीबीटी

[ad_2]