Thursday, September 19, 2024

जम्मू-कश्मीर में डबल इंजन सरकार का लाभ केवल भाजपा को मिला : उमर अब्दुल्ला


किश्तवाड़, 10 सितंबर (आईएएनएस)। जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आते ही राजनीतिक दलों के बीच बयानबाजी का दौर तेज होता जा रहा है। सभी दल अपनी पूरी ताकत के साथ चुनाव प्रचार कर रहे हैं और एक दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं। इसी कड़ी में, नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को भाजपा पर जोरदार हमला बोला।

उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को किश्तवाड़ के कुंतवाड़ा में नेशनल कॉन्फ्रेंस के उम्मीदवार सज्जाद अहमद किचलू और पद्दार नागसीनी के उम्मीदवार पूजा ठाकुर के पक्ष में मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा धर्म की राजनीति की।

उमर अब्दुल्ला ने भाजपा की नीतियों और कार्यशैली पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जम्मू-कश्मीर में डबल इंजन सरकार का दावा किया। हमने भी 10 साल तक डबल इंजन सरकार देखा, लेकिन इसका लाभ केवल भाजपा को मिला। हम सालों से इस दिन का इंतजार कर रहे थे कि चुनाव आएंगे। 2014 में भाजपा ने उन लोगों से हाथ मिला लिया, जिनके खिलाफ भाजपा बोलती थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने हमेशा धर्म के नाम पर राजनीति की, हमने कभी ऐसा नहीं किया। मैं जानता हूं कि जब हम परेशान होते हैं, तो हर धर्म के लोग परेशान होते हैं। हमने कभी धर्म के नाम पर वोट नहीं मांगे। ये भाजपा वाले डराने-धमकाने के अलावा कुछ नहीं करते।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने अफवाह फैलाई है कि अगर कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस सत्ता में आते हैं, तो यहां आतंकवाद वापस आ जाएगा। मैं इन लोगों को याद दिलाना चाहता हूं कि जब मैं सत्ता में था, तो हमने यहां से आतंकवाद को पूरी तरह से खत्म कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि जम्मू-कश्मीर में मतदान तीन चरणों में होंगे। पहले चरण के लिए मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण के लिए 25 सितंबर और अंतिम चरण के लिए 1 अक्टूबर को होगा। चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

–आईएएनएस

पीएसके/सीबीटी


Related Articles

Latest News