Home टेक्नॉलजी अब हिंदी में बात करेगी सिरी, iOS 18 में भारतीय यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स

अब हिंदी में बात करेगी सिरी, iOS 18 में भारतीय यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स

0
अब हिंदी में बात करेगी सिरी, iOS 18 में भारतीय यूजर्स को मिलेंगे ये खास फीचर्स

2 जुलाई | iOS 18 के आने के साथ ही सिरी अब हिंदी में बात कर सकेगी, और भारतीय यूजर्स के लिए कई नए और खास फीचर्स पेश किए गए हैं। यह अपडेट खासतौर पर भारतीय यूजर्स के अनुभव को और भी बेहतर बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

अब यूजर्स सिरी को अंग्रेजी, बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल, और तेलुगु में कमांड दे सकेंगे। सिरी हिंदी में भी सवालों के जवाब दे सकेगी और भारतीय भाषाओं में कई काम किए जा सकेंगे।

iOS 18 के भारतीय यूजर्स के लिए प्रमुख फीचर्स

मल्टी-लैंग्वेज सपोर्ट

सिरी अब 11 भारतीय भाषाओं में काम करेगी। आप इसे अलार्म सेट करने, टाइमर लगाने, एप्स लॉन्च करने, या म्यूजिक प्ले करने के लिए अपनी पसंदीदा भाषा में कमांड दे सकते हैं। इसके अलावा, एक ही कीबोर्ड पर अंग्रेजी के साथ दो भारतीय भाषाओं का विकल्प भी मिलेगा।

भारतीय फॉन्ट और लैंग्वेज इनपुट

iOS 18 में भारतीय फॉन्ट्स और लैंग्वेज इनपुट को जोड़ा गया है। आप अब 12 भाषाओं में लॉक स्क्रीन और संपर्क पोस्टर को कस्टमाइज कर सकते हैं। इसमें अरबी, बांग्ला, हिंदी, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, मराठी, पंजाबी, तमिल और तेलुगू जैसी भाषाएं शामिल हैं।

अल्फाबेटिकल कीबोर्ड

अब iPhone 11 भारतीय भाषाओं के लिए अल्फाबेटिकल कीबोर्ड लेआउट सपोर्ट करेगा। यह लेआउट बांग्ला, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, उड़िया, पंजाबी, तमिल, तेलुगु और उर्दू में उपलब्ध होगा, जिससे यूजर्स सीधे भारतीय लिपियों में टाइप कर सकेंगे।

लाइव वॉयसमेल ट्रांस्क्रिप्शन

iOS 18 के साथ, भारतीय अंग्रेजी में लाइव वॉयसमेल ट्रांस्क्रिप्शन की सुविधा भी मिलेगी। इसके अलावा, लाइव कॉलर आईडी और स्मार्ट कॉल हिस्ट्री जैसी सुविधाएं भी जोड़ी गई हैं।

ट्रांसलेट एप का एडवांस वर्जन

iOS 18 के साथ ट्रांसलेट एप में अब हिंदी अनुवाद की सुविधा भी शामिल की गई है। इससे यूजर्स हिंदी में अनुवाद कर सकते हैं, जो पहले संभव नहीं था।

 डुअल सिम कस्टमाइजेशन

डुअल सिम के साथ नए डिज़ाइन और सिम स्विच री-डिजाइन के विकल्प भी मिलेंगे। आप इसे कंट्रोल सेंटर से कस्टमाइज कर सकते हैं।

लॉक स्क्रीन कस्टमाइजेशन

लॉक स्क्रीन को कस्टमाइज करने के लिए अब 12 भाषाओं में विकल्प उपलब्ध हैं। आप अपने लॉक स्क्रीन और कॉन्टेक्ट पोस्टर को पसंदीदा भाषा में सेट कर सकते हैं।

iOS 18 के साथ Apple ने भारतीय यूजर्स के लिए काफी सारे नए फीचर्स पेश किए हैं, जो उनके स्मार्टफोन के अनुभव को और भी बेहतर बनाएंगे। जल्द ही यह अपडेट सभी के लिए उपलब्ध होगा और आप इन फीचर्स का आनंद ले सकेंगे।

 

केसरिया न्यूज़