Home उत्तर प्रदेश वाराणसी के 80 केंद्रों पर 70 हजार अभ्यर्थियों ने दी पुलिस भर्ती की परीक्षा

वाराणसी के 80 केंद्रों पर 70 हजार अभ्यर्थियों ने दी पुलिस भर्ती की परीक्षा

0
वाराणसी के 80 केंद्रों पर 70 हजार अभ्यर्थियों ने दी पुलिस भर्ती की परीक्षा

[ad_1]

वाराणसी, 23 अगस्त (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा में शुक्रवार को वाराणसी के 80 केंद्रों पर 70 हजार अभ्यर्थी शाम‍िल हुए। गौरतलब है क‍ि यूपी सरकार 60,244 पुलिस आरक्षी पदों पर भर्ती कर रही है। इसकी परीक्षाएं 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को प्रदेश के 67 जनपदों के 1,174 सेंटर पर आयोजित की जा रही है।

वाराणसी के मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने बताया कि वाराणसी मंडल के चारों जनपदों में पुलिस भर्ती परीक्षा की व्यवस्था की गई थी। सुबह से ही जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ड्यूटी पर थे। समय से सभी अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया गया और समय से ही उन्हें प्रश्‍न पत्र भी बांटे गए। प्रथम पाली की परीक्षा शांतिपूर्ण तरीके से वाराणसी जनपद और मंडल में संपन्न हुई।

23 अगस्त की परीक्षा संपन्न होने के बाद प्रशासन आगे की परीक्षा की तैयारी में जुट गया है। इसके लिए तैयारी भी कड़ी की जा रही है, ताक‍ि अभ्यर्थियों को क‍िसी भी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े और परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो जाए।

उधर, यूपी पुलिस की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए सरकार ने रोडवेज की बसों में आने-जाने के ल‍िए मुफ्त में व्‍यवस्‍था की है। इसके ल‍िए उन्हें अपने एडमिट कार्ड की एक कॉपी बस कंडक्टर को देनी होगी। यह सुविधा परीक्षा के 24 घंटे पहले तक मान्य होगा।

बाकी की परीक्षाओं के लिए पुलिस द्वारा ड्रोन कैमरों की मदद से चेकिंग अभियान चलाया जाएगा।

–आईएएनएस

डीकेएम/सीबीटी

[ad_2]