Saturday, July 6, 2024

बस्तर : पुलिस मुठभेड़ में अबूझमाड़ के जंगल में 5 नक्सली ढेर


बस्तर, 3 जुलाई (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के बस्तर के अबूझमाड़ में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। नक्सली मुठभेड़ में पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मार गिराया।

आईजी सुंदरराज ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। अबूझमाड़ के जंगलों से नक्सलियों को खत्म करने के लिए ऑपरेशन चलाया गया। जिसके लिए 30 जून को एसटीएफ, आईटीबीपी और बीएसएफ की संयुक्त टीम को रवाना किया गया था।

2 जुलाई की सुबह घमंडी और हितुलवाड़ के जंगल में माओवादियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई। इसके बाद इलाके में सर्चिंग के दौरान कुल 5 पुरुष माओवादियों का शव बरामद किए गए। मारे गए नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। घटनास्थल से हथियार और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री भी बरामद की गई है।

आईजी ने बताया कि जिन नक्सलियों के साथ मुठभेड़ हुई है। वो नक्सल संगठन के सेंट्रल कमेटी मेंबर की सुरक्षा में तैनात पीएलजीए बटालियन नंबर 1 के सदस्य हैं। सेंट्रल कमेटी मेंबर की सुरक्षा कई लेयर की होती है।

आईजी ने बताया कि बस्तर में बीते 6 महीने से नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा है। जिसमें अब तक 136 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया है। नक्सलियों को खत्म करने के लिए आगामी दिनों में भी ऐसे ही अभियान चलाए जाएंगे।

–आईएएनएस

एसएम/एबीएम


Related Articles

Latest News