Home विदेश लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 3 की मौत, 2 घायल

लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 3 की मौत, 2 घायल

0
लेबनान में इजरायली हवाई हमलों में 3 की मौत, 2 घायल

[ad_1]

3 killed 2 injured in Israeli air strikes in Lebanon - Kesariya News

बेरूत, 21 जून (आईएएनएस)। (3 killed 2 injured in Israeli air strikes in Lebanon) लेबनान के दक्षिणी इलाकों में इजरायली हवाई हमलों में तीन लोगों की मौत हो गई और दो नागरिक घायल हो गए। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने मीडिया को ये जानकारी दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने बताया, एक इजरायली युद्धक विमान ने लेबनान के दक्षिण-पूर्वी गांव खियाम पर हवा से सतह पर मार करने वाली छह मिसाइलें दागीं, जिसमें हिजबुल्लाह का एक सदस्य मारा गया और दो नागरिक घायल हो गए।

एक अलग घटना में, एक इजरायली ड्रोन ने दक्षिण-पश्चिमी लेबनान के टायर जिले में एक कार पर चार मिसाइलें दागीं, जिसमें हिजबुल्लाह के एक अधिकारी अब्बास इब्राहिम हमजा हमदा की मौत हो गई, जो पश्चिमी क्षेत्र में कमांडर था।

सूत्रों ने कहा कि एक इजरायली ड्रोन ने नबातिह जिले के हौमीन गांव में एक और कार पर हमला किया, जिसमें उसके चालक हादी जुमा की मौत हो गई। उसके पिता कथित तौर पर हिजबुल्लाह के करीबी थे।

7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले और इजरायल की जवाबी कार्रवाई के बाद 8 अक्टूबर, 2023 से लेबनान-इजरायल सीमा पर तनाव काफी बढ़ गया है।

उधर, इजरायली सेना ने वेस्ट बैंक में एक फिलिस्तीनी किशोर की हत्या कर दी।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार फिलिस्तीनी मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि 15 साल के नईम अब्दुल्ला नईम सम्हा की इजरायली सेना ने गोलियों से भून डाला।

स्थानीय फिलिस्तीनी सूत्रों ने सिन्हुआ को बताया कि इजरायली सेना ने शहर पर धावा बोला, जिससे युवकों के साथ टकराव हुआ।

इजरायली सेना ने अभी तक इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं की है।

फिलिस्तीनी स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, अक्टूबर 2023 से वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजरायली सेना द्वारा कम से कम 549 फिलिस्तीनियों की हत्या की गई है।

–आईएएनएस

एसकेपी/

[ad_2]