Sunday, October 6, 2024

12वीं क्लास में 75% नंबर तो मकान मालिक ने घर देने से कर दिया मना


Image Source : FACEBOOK
12वीं क्लास में 75% नंबर तो मकान मालिक ने घर देने से कर दिया मना

बेंगलुरु: भारत की सिलिकॉन वैली बेंगलुरु में रहने के लिए घर मिलना बहुत ही मुश्किल काम है। कहा जाता है कि एक बार आपको भगवान मिल सकते हैं लेकिन बेंगलुरु में आपके मन और बजट का घर नहीं मिल पाएगा। काफी तलाश करने और पसीना बहाने के बाद अगर आपको कोई घर मिल भी जाए तो उस घर के मकान मालिक की शर्तों को पूरा करना बेहद ही टेड़ी खीर होती है। 

कुछ ऐसा ही मामला अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। ट्विटर पर एक यूजर ने व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए दावा किया कि बेंगलुरु में एक मकान मालिक ने उसके कजिन भाई को केवल इसलिए मकान नहीं दिया क्योंकि उसके 12वीं नंबर कम थे।

ट्विटर यूजर शुभ ने एक ट्वीट करते हुए बताया कि उसके भाई को पहले ब्रोकर ने बताया कि मकान मालिक आपको अपने घर किराए पर देने को तैयार हो गया है। लेकिन पहले आप अपनी Linkedin या ट्विटर प्रोफाइल, अपना जॉइनिंग लेटर, दसवीं और 12वीं की मार्कशीट के साथ-साथ आधार और पैन कार्ड की कॉपी भेज दीजिये। इसके बाद युवक ने ऐसा ही किया। इसके साथ ब्रोकर ने युवक को अपने बारे में एक शार्ट प्रोफाइल भी लिखकर भेजने को कहा। युवक ने मकान मालिक के द्वारा मांगी गई सभी जानकारियों को भेज दिया।

IIM से रिटायर्ड प्रोफेसर हैं मकान मालिक 

इसके बाद अगले दिन ब्रोकर युवक को बताता है कि मकान मालिक ने आपकी प्रोफाइल को रिजेक्ट कर दिया है। क्योंकि उसके 12वीं में नंबर कम हैं। युवक को 12वीं क्लास में 75% नंबर मिले हैं लेकिन मकान मालिक अपने घर उसी को किराए पर देगा, जिसके 12वीं में कम से कम 90% अंक आए हों। शुभ ने बताया कि मकान मालिक उसके कजिन भाई को अपना अपने घर का किराया प्रति महीने 80 हजार रुपए बताया था। इसके साथ ही मकान मालिक IIM से रिटायर्ड प्रोफेसर हैं।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन





Source link

Related Articles

Latest News