Home विदेश सेना जनरल के मिलीभगत की बाद जला जिन्‍ना हाउस, पाकिस्तानी पत्रकार ने किया खुलासा

सेना जनरल के मिलीभगत की बाद जला जिन्‍ना हाउस, पाकिस्तानी पत्रकार ने किया खुलासा

0
सेना जनरल के मिलीभगत की बाद जला जिन्‍ना हाउस, पाकिस्तानी पत्रकार ने किया खुलासा

[ad_1]

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पीटीआई प्रमुख इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देश में बड़े पैमाने पर हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए. पीटीआई समर्थकों ने देश भर में आगजनी और तोड़फोड़ की. उग्र प्रदर्शनकारियों ने सैन्य प्रतिष्ठान और पुलिस स्टेशन तक को नहीं बख्शा. खान समर्थकों ने लाहौर स्थित एतिहासिक जिन्‍ना हाउस में भी खूब उत्पात मचाया. 

खान की गिरफ्तारी के बाद देश भर में हुए हिंसक प्रदर्शन का फोटो वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ. इसी बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तान की एक वरिष्ठ पत्रकार ने खुलासा किया है कि सेना के कोर कमांडर ने ही प्रदर्शनकारियों को घर के अंदर आने की इजाजत दी थी. उन्हीं की मिलीभगत के चलते प्रदर्शनकारियों ने जमकर उत्पात मचाया.

खान साहब से प्यार करते हैं पूर्व कमांडर

दरअसल, सीनियर जर्नलिस्ट उमर चीमा ने अपने सूत्रों के हवाले से दावा किया है कि लाहौर कोर के पूर्व कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सलमान गनी को ‘खान साहब से प्यार करने वाले’ शख्‍स के तौर पर जाना जाता है. मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि पाकिस्‍तान आर्मी के कोर कमांडर मौके से भाग गए और उन्होंने पीटीआई समर्थकों को खुली छूट दे दी. जनरल गनी अपने परिवार के साथ पहले ही कहीं और भाग गए थे. मालूम हो कि एतिहास‍िक जिन्‍ना हाउस वर्तमान समय में पाकिस्‍तान आर्मी के कोर कमांडर का घर है. 

पीएम ने किया जिन्‍ना हाउस का दौरा 

पत्रकार के अनुसार, सेना के कोर कमांडर ने अगर चाहा होता तो प्रदर्शनकारी लाहौर स्थित एतिहासिक जिन्‍ना हाउस में उत्पात नहीं मचा पाते. इसकी वजह से देश भर में कानून और व्यवस्था अस्थिर हो गई है. गौरतलब है कि रविवार को देश के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने जिन्‍ना हाउस का दौरा किया. साथ ही उन्होंने कहा कि इसे जलाने वाले प्रदर्शनकारियों को बख्‍शा नहीं जाएगा. 

ये भी पढ़ें: Pakistan Violence: हिंसा में शामिल 500 से अधिक लोग गिरफ्तार, बढ़ सकती है इमरान खान की मुश्किलें

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here