Monday, July 1, 2024

वीकेंड शानदार बनाने के लिए उठा सकते हैं इस ऐप का फायदा, सोशल मीडिया पर युवाओं में है क्रेज


Image Source : FILE
मंदी और महंगाई के बीच यह ऐप दे रहा मस्ती का तड़का

Tinder Features: दुनिया का सबसे लोकप्रिय डेटिंग ऐस, टिंडर ऑथेंटिक और ईमानदार कनेक्शंस को सपोर्ट करने के लिए एक नया फीचर, रिलेशनशिप टाईप्स लेकर आया है, जो हाल ही में पेश किए गए रिलेशनशिप गोल्स के अलावा है। टिंडर डेटर्स ने टाईमलाईंस, व्हाईट पिकेट फेंस के लक्ष्यों और कमिटमेंट से भरे लेबल से खुद पर लादे गए असीमित दबाव से दूर जाकर स्टेट-ऑफ-द-डेट को बदल दिया है। टिंडर के पहले ग्लोबल ब्रांड कैम्पेन, ‘‘इट स्टार्ट्स विद ए स्वाईप’’ में हाल ही के चित्रण के अनुसार सिंगल्स की नई पीढ़ी में डेटिंग के गेम्स के लिए कोई सहनशीलता नहीं है।

हाल ही में टिंडर ने किया था सर्वे

हाल ही में टिंडर द्वारा किए गए एक सर्वे में 73 प्रतिशत युवा सिंगल ने कहा कि वो ऐसे व्यक्ति को तलाश रहे हैं, जो इस बारे में स्पष्ट हो कि उसे क्या चाहिए 1। सदस्य प्रदर्शित कर रहे हैं कि वो अपने टिंडर प्रोफाईल में दी गई जानकारियों के लिए ऑथेंटिक, ईमानदार और स्वैच्छिक होने को कितना ज्यादा महत्व देते हैं। यह नया अपडेट रिलेशनशिप गोल्स के लॉन्च के बाद किया गया है, जो सदस्यों के प्रोफाईल में स्पष्ट रूप से यह बताने वाला बैज है कि वो टिंडर पर किसलिए आए हैं, जैसे दीर्घकालिक संबंध, दीर्घकालिक पर अल्पकालिक संबंध के लिए खुला, अल्पकालिक लेकिन दीर्घकालिक संबंध के लिए खुला, अल्पकालिक, नए दोस्त, या अभी भी इस पर विचार जारी है। रिलेशनशिप गोल्स फीचर का उपयोग इस ऐप पर अपनी इच्छा व्यक्त करने वाले 40 प्रतिशत टिंडर सदस्य बताते हैं कि वो दीर्घकालिक संबंध तलाश रहे हैं4, जबकि 13 प्रतिशत अल्पकालिक संबंध तलाश रहे हैं।

बेहद काम का है फीचर 

टिंडर के वाइस प्रेसिडेंट काइल मिलर ने कहा कि इस नई पीढ़ी के लिए ‘कमिटमेंट’ शब्द का उपयोग सभी के लिए एक सा नहीं है। वो अनेक संभावनाएं तलाश रहे हैं मोनोगेमी से लेकर सिच्युएशनशिप और दोस्ती तक। इसलिए उन्हें इस बारे में स्पष्ट और पारदर्शी होना जरूरी है कि वो क्या तलाश रहे हैं। हम रिलेशनशिप टाईप्स और रिलेशनशिप गोल्स जैसे फीचर्स द्वारा उनके लिए यह करना आसान बना रहे हैं। पिछले तीन महीनों में ज्यादातर टिंडर सदस्यों ने अपने प्रोफाईल2 में रिलेशनशिप गोल्स को शामिल किया, और वो एडॉप्शन के आधार पर सबसे लोकप्रिय प्रकार की प्रोफाईल इन्फो बन गए। टिंडर के नए रिलेशनशिप टाईप्स फीचर के बाद अब आप क्या तलाश रहे हैं, इस बारे में अनुमान लगाने या अजीबोगरीब बात करने की जरूरत नहीं है। अब आप अपने संभावित मैच को यह जानने में मदद कर सकते हैं कि आप क्या चाहते हैं। चाहे आप मोनोगेमी चाहते हों, बिना विवाह के अनेक नैतिक रोमांटिक संबंध चाहते हों, या फिर बहुपत्नी संबंध बनाने के इच्छुक हों, टिंडर पर हर जरूरत का समाधान है। यदि आप निश्चित नहीं कर पा रहे हैं कि आपको कौन सा विकल्प चुनना चाहिए





Source link

Related Articles

Latest News