Home विदेश रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बताया 'महान मित्र'

रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बताया 'महान मित्र'

0
रूसी राष्ट्रपति ने पीएम मोदी को बताया 'महान मित्र'

[ad_1]

मॉस्को, 30 जून (आईएएनएस)। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को “रूस का अच्छा मित्र” कहा और भारत की ‘मेक इन इंडिया’ पहल की भी प्रशंसा की।

मॉस्को में एजेंसी फॉर स्ट्रैटेजिक इनिशिएटिव्स (एएसआई) द्वारा आयोजित एक आर्थिक मंच को संबोधित करते हुए राष्ट्रपति ने गुरुवार को कहा, “भारत में हमारे मित्र और हमारे बड़े मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साल पहले ‘मेक इन इंडिया’ पहल शुरू की थी। इसका भारतीय अर्थव्यवस्था पर वास्तव में बड़ा प्रभाव पड़ा है।”

पुतिन ने पश्चिमी देशों की प्रतिबंध लगाने की नीति को रूसी कंपनियों के लिए अवसर बताया और कहा कि हमारी कंपनियों को अपने उत्पाद अधिक कुशलता से विपणन करने में इस नीति से मदद मिलती है।

आरटी न्यूज ने राष्ट्रपति के हवाले से कहा, औद्योगिक और उत्पाद डिजाइन घरेलू व्यापार के विकास के लिए एक महत्वपूर्ण संसाधन बनना चाहिए।

‘मेक इन इंडिया’ पहल 2014 में प्रधानमंत्री मोदी द्वारा शुरू की गई थी, जिसका उद्देश्य देश में बने उत्पादों को विकसित करने, निर्माण करने और इकट्ठा करने के लिए कंपनियों को बनाना और प्रोत्साहित करना और विनिर्माण में समर्पित निवेश को प्रोत्साहित करना था।

पुतिन और मोदी की आखिरी मुलाकात सितंबर 2022 में उज्बेकिस्तान में एक क्षेत्रीय सुरक्षा ब्लॉक शिखर सम्मेलन के मौके पर हुई थी।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

[ad_2]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here