Home उत्तर प्रदेश यूपी में निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने किया इलेक्शन कमेटी का एलान, जानें- लिस्ट में किनके नाम

यूपी में निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने किया इलेक्शन कमेटी का एलान, जानें- लिस्ट में किनके नाम

0
यूपी में निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस ने किया इलेक्शन कमेटी का एलान, जानें- लिस्ट में किनके नाम

[ad_1]

UP Nagar Nikay Chunav 2023 : यूपी में निकाय चुनाव की घोषणा होते ही कांग्रेस (Congress) ने चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. पार्टी ने निकाय चुनाव के लिए अपनी प्रदेश निकाय चुनाव कमेटी (Election Committee) की घोषणा भी कर दी है. अब ये कमेटी उम्मीदवारों (Candidates) के चयन से लेकर चुनाव प्रचार समेत अन्य कार्यों का संचलान करेगी. 

चुनाव की तैयारियों को देंगे अंतिम रूप
उत्तर प्रदेश कांग्रेस की ओर से बनाई गई ये कमेटी अब प्रदेश में निकाय चुनाव की कमान संभालेगी. इसी कमेटी की तरफ से अब जिलों से लेकर राजधानी तक में होने वाले निकाय चुनाव में पार्टी से संबंधित सारे निर्णय लिए जाएंगे. इस कमेटी में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बृजलाल खाबरी समेत 19 सदस्यों को शामिल किया गया है. अब इस कमेटी का पहला काम होगा, उम्मीदवारों का चयन करना.

ये बनाए गए सदस्य
निकाय चुनाव को लेकर कांग्रेस की प्रदेश स्तरीय कमेटी में प्रदेश अध्यक्ष बृजलाला खाबरी, राज्यसभा में उपनेता प्रमोद तिवारी, कांग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा मोना, पूर्व सांसद पीएल पूनियां, पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद, पूर्व सांसद निर्मल खत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य, पूर्व सांसद राजेश मिश्रा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, सांसद इमरान प्रतापगढ़ी, विधायक वीरेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी, पूर्व मंत्री अजय राय, पूर्व मंत्री नकुल दुबे, योगेश दीक्षित, अनिल यादव, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सोशल मीडिया एंड डिजिटल प्रोग्राम्स की चेयरपर्सन सुप्रिया श्रनेत, कांग्रेस विधानमंडल दल के पूर्व नेता प्रदीप माथुर और पूर्व विधायक विवेक बंसल को शामिल किया गया है. 

संभालेंगे चुनाव की कमान
जानकारी के अनुसार, कांग्रेस की यह प्रदेश स्तरीय कमेटी चुनाव के दौरान चुनाव प्रचार से लेकर अन्य सभी कार्यों की कमान संभालेगी. यही कमेटी निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की भी घोषणा भी करेगी. इसके लिए कमेटी की ओर से समय-समय पर बैठक कर निर्णय लिए जाएंगे. यही कमेटी अपने उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए रणनीति बनाने का भी काम करेगी.

तैयारियों में आगे चल रही बीजेपी
प्रदेश में निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर सत्ताधारी दल बीजेपी कांग्रेस से कहीं आगे चल रही है. प्रदेश स्तर पर योगी सरकार के अधिकत मंत्री इन दिनों यूपी के सभी जिलों में सभाएं और सम्मेलनों का आयोजन कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से लोगों को सरकार के विकास कार्यों से भी लगातार अवगत कराया जा रहा है, ताकि निकाय चुनाव में पार्टी की जीत सुनिश्चित हो सके. हालांकि, इन सबके बीच फैसला तो जनता को करना है. अब देखना यह है कि चुनाव में प्रदेश में बाजी कौन सी राजनीतिक पार्टी मारती है.

यह भी पढ़ें : UP Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव में BJP के लिए परिवारवाद बना बड़ी चुनौती, टिकट के लिए कतार में ये दिग्गज नेता

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here