Friday, September 20, 2024

यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर केंद्रीय स्तर पर पहल क्यों नहीं? जेपी नड्डा ने दिया ये जवाब


JP Nadda Exclusive: कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने सोमवार (1 मई) को घोषणापत्र जारी किया है. जिसमें पार्टी ने समान नागरिक संहिता (UCC) और एनआरसी लागू करने का वादा किया है. साथ ही बीपीएल परिवार को हर दिन आधा लीटर नंदिनी दूध देने का भी जिक्र किया है. बीजेपी (BJP) राज्य के चुनावों में यूसीसी लागू करने का वादा कर रही है, लेकिन राष्ट्रीय स्तर पर इसे लागू नहीं किया जा रहा है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने इसे लेकर एबीपी न्यूज़ से खास बातचीत के दौरान कहा कि जहां हम जिस चीज को कर सकते हैं वहां करने की कोशिश करते हैं. अब राज्य में ये विषय है तो वहां इसका जिक्र किया गया जब केंद्र का विषय आएगा तो हम वहां भी इसे रखेंगे. फिलहाल राज्य में चुनाव है वहां की जनता इसी चाहती है तो इसे रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि कर्नाटक की परंपरा बदलने वाली है, मुझे पूरा विश्वास है. जिस तरह से मौजूदा बोम्मई सरकार और पिछली येदियुरप्पा सरकार ने गरीबों के लिए काम किया है उसको लेकर लोगों में काफी लगाव है.  

“बीजेपी सत्ता में करेगी वापसी”

जेपी नड्डा ने कहा कि बीजेपी को जिताने के लिए कर्नाटक की जनता काफी उत्साहित है. बीजेपी एक बार फिर कर्नाटक में आने वाली है. उन्होंने कहा कि परंपरा की बात है तो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, नगालैंड, गोवा में भी कुछ ऐसा ही था, लेकिन इन राज्यों में परंपरा तोड़ते हुए बीजेपी वापस आई है. पीएम मोदी के नेतृत्व में इन परंपराओं को तोड़ने का जो सिलसिला हुआ है वो कर्नाटक में जारी रहेगा. 

नंदिनी के मुद्दे पर क्या बोले नड्डा?

बीजेपी के संकल्प पत्र में नंदिनी को शामिल करने पर नड्डा ने कहा कि इसका अमूल-नंदिनी के विवाद से कोई लेना देना नहीं है. यहां की जनता को नंदिनी समझ आता है तो इसलिए नंदिनी डाला है. हमारा उद्देश्य है कि गरीब को पौष्टिक आहार मिले और दूध इसके लिए काफी जरूरी है. बता दें कि, बीजेपी ने घोषणापत्र में पोशाने योजना शुरू करने का वादा किया. जिसके माध्यम से प्रत्येक बीपीएल परिवार को हर दिन आधा लीटर नंदिनी दूध और मासिक राशन किट के माध्यम से पांच किलो ‘श्री अन्न- सिरी धन्य’ प्रदान किया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि हम हर चुनाव में नए इलाकों को अपना बनाने की कोशिश करते हैं और हमें इसमें सफलता भी मिलती है. 

“कांग्रेस मानसिक दिवालियापन की शिकार”

पीएम मोदी को लेकर दिए जा रहे बयानों पर उन्होंने कहा कि ये काफी निंदनीय है, कांग्रेस पार्टी आज अपना आपा खो चुकी है. इस पार्टी का मानसिक दिवालियापन हो चुका है. इनके टॉप नेता पीएम को मौत का सौदागर बोलते हैं, तो इसका मतलब है कि ये बाकियों को संकेत देते हैं कि आप भी इस तरह की भाषा का इस्तेमाल कीजिए. ये माफी मांगते नहीं हैं और ना ही इन्होंने माफी मांगना सीखा है. राहुल गांधी जिस तरह से बोलते हैं वैसे ही बड़े और छोटे खरगे, दोनों ही बोल रहे हैं. इनको जितना डायलाग दिया जाता है ये उतना बोल देते हैं. इनका अपना दिमाग नहीं होता. ये रट्टे हुए तोते के जैसे बोलते हैं.

ये भी पढ़ें- 

Wrestlers Protest: ‘पीएम मोदी कहेंगे तो मैं इस्तीफा दे दूंगा’, बृजभूषण सिंह के इस बयान पर प्रियंका गांधी बोलीं- हामी का इंतजार है

 





Source link

Related Articles

Latest News