Home विदेश यूक्रेनी सांसद को आया गुस्सा, रूसी नेता पर बरसाए घूंसे, वीडियो वायरल

यूक्रेनी सांसद को आया गुस्सा, रूसी नेता पर बरसाए घूंसे, वीडियो वायरल

0
यूक्रेनी सांसद को आया गुस्सा, रूसी नेता पर बरसाए घूंसे, वीडियो वायरल

[ad_1]

Russian Diplomat Punch Video: रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है. इसका असर अब दोनों देशों के राजनेताओं पर भी साफ देखने को मिल रहा है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में यूक्रेनी संसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की ने एक अज्ञात रूसी प्रतिनिधि को घूंसा मारते हुए देखा जा सकता है. ये घटना तब हुई जब, दोनों देश के प्रतिनिधि तुर्किए की राजधानी अंकारा में एक सम्मेलन के दौरान हुआ.

रूस और यूक्रेन के नेताओं के बीच घूंसे वाली घटना गुरुवार (4 मई) अंकारा में आयोजित ब्लैक सी इकोनॉमिक कोऑपरेशन (PABSEC) की 61वीं महासभा के दौरान हुई. इस सम्मेलन में काला सागर क्षेत्र के देश आर्थिक, तकनीकी और सामाजिक पर बहुपक्षीय और द्विपक्षीय संबंधों को विकसित करने के तरीकों पर चर्चा करने के लिए इकाठ्ठा हुए थे.
 
रूसी प्रतिनिधि को घूंसे मारा
यूक्रेन के विशेष संवाददाता और एक राजनीतिक सलाहकार जेसन जे स्मार्ट ने वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर पोस्ट किया. इस वीडियो को शुक्रवार (5 मई) की सुबह तक 3 मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है. वहीं वीडियो को यूक्रेनी संसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की ने अपने फेसबुक अकाउंट पर भी पोस्ट किया. न्यूजवीक ने भी मारिकोव्स्की के पोस्ट का हवाला देते हुए इस घटना की सूचना दी.

वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि रूसी प्रतिनिधि ने यूक्रेन के झंडे को पहले हाथों से छीन लिया, जिसके बाद यूक्रेनी संसद ओलेक्ज़ेंडर मारिकोव्स्की घूंसे से रूसी प्रतिनिधि को मारा.

रूस और यूक्रेन के बीच बढ़े हुए तनाव
वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने कमेंट भी किया. एक यूजर एडवोकेट इब्राहिम ज़ेदान ने लिखा कि रूसी प्रतिनिधि वास्तव में पंच के हकदार थे. उन्होंने यूक्रेन के झंडे का अपमान किया, जो किसी भी मायने में सही नहीं था. यह घटना रूस और यूक्रेन के बीच बढ़े हुए तनाव को दिखाती है.

दो दिन पहले ही रूस ने यूक्रेन पर रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की हत्या करने की साजिश का आरोप लगाया था. यूक्रेन ने कथित तौर पर क्रेमलिन बिल्डिंग पर ड्रोन से हमला किया था. हालांकि, इस हमले में राष्ट्रपति पुतिन को किसी भी तरह का नुकसान नहीं हुआ था.

ये भी पढ़ें:

Russia Ukraine War: रूसी हमलों से बचने के लिए यूक्रेन ने उठाया ये कदम, क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक के बाद है खतरा



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here