Home Uncategorized मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना रजिट्रेशन इस दिन के लिए रहेगा बंद, जानें क्या हैं नए नियम

मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना रजिट्रेशन इस दिन के लिए रहेगा बंद, जानें क्या हैं नए नियम

0
मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना रजिट्रेशन इस दिन के लिए रहेगा बंद, जानें क्या हैं नए नियम

[ad_1]

MP Ladli Bahna Yojana Registration News: मध्य प्रदेश में ‘मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना’ से जुड़ा बड़ा अपडेट सामने आया है. इस योजना के तहत आवेदनों का ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अब रविवार के दिन और सार्वजनिक अवकाश के दिनों में नहीं होगा. इस दिन आवेदन प्राप्त करने के लिए शिविर भी नहीं लगाए जाएंगे. वैसे, अभी तक इस योजना के लिए 60 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुका है.

जबलपुर के जिला कार्यक्रम अधिकारी एमएल मेहरा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि राज्य सरकार के संचालनालय महिला और बाल विकास ने इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं. उन्होंने बताया कि सरकारी छुट्टी और पोर्टल के संधारण के मद्देनजर जारी किये गये इस निर्देश के अनुसार कल रविवार (9 अप्रैल) के साथ-साथ इस महीने के अगले तीन संडे यानी 16 अप्रैल, 23 अप्रैल और 30 अप्रैल को शिविर नहीं लगेंगे. इसके साथ ही 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती और वैशाखी, 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया और परशुराम जयंती और ईद-उल-फितर की छुट्टी के दिन भी मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना के तहत रजिस्ट्रेशन का कार्य नहीं किया जाएगा.

60 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं

बता दें कि इस योजना को लेकर महिलाओं में जबरदस्त उत्साह है. अभी तक योजना का लाभ लेने के लिए 60 लाख से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश की आधी आबादी को साधने के लिए ‘लाडली बहना योजना’ लॉन्च की है. इस योजना से राज्य की करीब एक करोड़ महिलाओं को लाभ पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है. राज्य के बजट में योजना के लिए 8 हजार करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है.

योजना में पात्र महिला को 10 जून 2023 से हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे. इसमें 23 से 60 वर्ष तक की विवाहित, अविवाहित, विधवा और परित्यक्ता महिलाओं को शामिल किया गया है. इसी साल नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस योजना को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का मास्टरस्ट्रोक कहा जा रहा है.

ये भी पढ़ें: MP Elections: कांग्रेस विधायक का BJP नेता कैलाश विजयवर्गी पर पलटवार, कहा- ‘महिलाओं के कपड़े ही देखते हैं…’

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here