Home विदेश भूकंप के 54 दिनों बाद मासूम को मिली उसकी मां, जानें बच्चे की कैसे बची थी जान

भूकंप के 54 दिनों बाद मासूम को मिली उसकी मां, जानें बच्चे की कैसे बची थी जान

0
भूकंप के 54 दिनों बाद मासूम को मिली उसकी मां, जानें बच्चे की कैसे बची थी जान

[ad_1]

Turkey: तुर्किए और सीरिया में 6 फरवरी को तड़के आए भूकंप में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी. लाखों लोग बेघर हो गए. इसी बीच एक चमत्कार देखने को मिला था, जब 128 घंटे तक मलबे में फंसे रहने के बाद दो महीने का बच्चा जिंदा निकाला गया था. बचाए जाने के बाद इस बच्चे को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया. सोशल मीडिया पर लोग इसे मिरैकल कह रहे थे. बच्चे की मां को मरा हुआ मान लिया गया था. 

अब इस मामले में एक और चमत्कार सामने आया है, जिस पर शायद ही आपको भी यकीन हो. दरअसल, इस मासूम की मां ज़िंदा है. यह चमत्कार हुआ भूकंप के 54 दिन बाद. आखिरकार दोनों का DNA टेस्ट हुआ और यह मैच हो गया. यह वाकई किसी चमत्कार से कम नहीं है. जब इतने दिनों बाद बच्चे की मां ज़िंदा बच गई है. 

 54 दिनों बाद मिली मां 

यूक्रेन के एक मंत्री एंटोन गेराशचेंको ने सोमवार को बताया कि तुर्किए में भूकंप के बाद मलबे के नीचे 128 घंटे बिताने वाले बच्चे की यह तस्वीर शायद आपको याद होगी. बताया गया कि बच्ची की मां की मौत हो गई है. पता चला, मां जीवित है! उसका इलाज दूसरे अस्पताल में हुआ. 54 दिनों तक अलग रहने और डीएनए टेस्ट के बाद, वे फिर से एक साथ हैं. 

तब मां को मरा हुआ मान लिया गया था 

128 घंटे तक मलबे में फंसे रहने के बाद जब बचावकर्मियों को मासूम मिला, तब उन्होंने उसके मां को ढूंढने का बहुत प्रयास किया. लेकिन काफी मशक्कत के बाद उन्हें मासूम की मां नहीं मिली. तब बचावकर्मियों ने मासूम की मां को मरा हुआ मान लिया. हालांकि बच्चे की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद यूजर्स मां के लिए दुआएं कर रहे थे, जो अब कबूल हो गई है. 54 दिनों बाद बच्चे को उसकी मां मिल गई है. 

ये भी पढ़ें: Malaysia: मलेशिया में अनिवार्य सज़ा-ए-मौत पर लग सकती है रोक, संसद ने कानूनी सुधारों को दी मंजूरी



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here