Home विदेश ‘भारत के उच्चायुक्त के सम्मान के बाद खालिस्तानी कट्टरपंथी दे रहे धमकी’, भारत-कनाडाई प्रमुख बोले

‘भारत के उच्चायुक्त के सम्मान के बाद खालिस्तानी कट्टरपंथी दे रहे धमकी’, भारत-कनाडाई प्रमुख बोले

0
‘भारत के उच्चायुक्त के सम्मान के बाद खालिस्तानी कट्टरपंथी दे रहे धमकी’, भारत-कनाडाई प्रमुख बोले

[ad_1]

Canada: खालिस्तानी कट्टरपंथी भारत को लेकर जमकर निशाना साध रहे हैं. एक ऐसा ही मामला सामने आया है. दरअसल, ब्रिटिश कोलंबिया में एक भारतीय-कनाडाई संगठन के प्रमुख को खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने जान से मारने की धमकी दी और उन पर हमला किया. इसके बारे में पीड़ित ने खुद स्थानीय कानून प्रवर्तन से शिकायत दर्ज कराई है.

संगठन के अध्यक्ष मनिंदर गिल ने रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस (आरसीएमपी) में शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें दावा किया गया है कि उन पर खालिस्तानी कट्टरपंथियों ने हमला किया था. गिल का कहना है कि भारत के उच्चायुक्त के सम्मान में ओटावा में आयोजित एक स्वागत समारोह के बाद यह धमकी दी गई.

और सदस्यों को भी मिल रही हैं धमकियां 

अपनी शिकायत में उन्होंने दावा किया है कि उन्हें लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं और उन्होंने दोषियों की पहचान के तौर पर 778 एरिया कोड मोबाइल नंबर का हवाला दिया. सिर्फ इतना ही नहीं, संगठन के प्रमुख ने यह भी खुलासा किया कि आयोजन समिति के सदस्यों को इसी तरह जान की धमकी मिल रही है. 

रिपुदमन सिंह मलिक की तरह होगी हत्या 

उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि वे धमकी दे रहे हैं कि उनका भी वही हाल होगा जो रिपुदमन सिंह मलिक का हुआ था. कनाडा में रहने वाले कारोबारी रिपुदमन सिंह मलिक की सरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. रिपुदमन सिंह मलिक का नाम वर्ष 1985 में एयर इंडिया की फ्लाइट की किडनैपिंग केस में सामने आया था. हालांकि सबूतों के अभाव में उन्हें 2005 में बरी कर दिया गया था. इससे घटना में फ्लाइट में सवार सभी लोग बम विस्फोट की वजह से हवा में ही मारे गए थे. 

मनिंदर गिल ने बताया कि यह कार्यक्रम पिछले महीने ब्रिटिश कोलंबिया के सरे में एक सम्मेलन केंद्र में आयोजित किया गया था. हाईकमिश्नर संजय कुमार वर्मा, उपस्थित होने वाले थे, लेकिन भीड़ होने के बाद कार्यक्रम रद्द कर दिया गया, जिससे वहां भगदड़ और अराजकता फैल गई. 

ये भी पढ़ें: Jobs: यूरोप के इस देश में पाइए नौकरी! 400,000 कुशल कर्मचारियों की भारी कमी से जूझ रहा है जर्मनी, भारत से मांगी मदद

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here