Friday, September 20, 2024

प्रयागराज: मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी का BJP से कटा टिकट, पार्टी ने इस चेहरे पर लगाया दांव


Prayagraj News: यूपी नगर निकाय चुनाव (UP Nagar Nikay Chunav) के मद्देनजर बीजेपी ने प्रयागराज में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की पत्नी अभिलाषा नंदी का नाम उम्मीदवारों की लिस्ट से बाहर कर दिया गया है. बता दें कि बीजेपी ने रविवार को महापौर पद के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की, जिसमें पार्टी ने प्रयागराज से मंत्री नंद गोपाल नंदी की पत्नी का टिकट काट दिया. वहीं बीजेपी ने मंत्री नंदी की पत्नी अभिलाषा नंदी की जगह उमेश चंद्र केसरवानी को मैदान में उतारा है. यह लिस्ट पार्टी की उत्तर प्रदेश इकाई के प्रमुख भूपेंद्र सिंह चौधरी ने जारी की है. 

इसके साथ ही बीजेपी की राज्य कार्यकारिणी की सदस्य सुषमा खड़कवाल को लखनऊ से, मंगलेश श्रीवास्तव को गोरखपुर से और अशोक तिवारी को वाराणसी से उम्मीदवार बनाया गया है. लिस्ट के अनुसार मुरादाबाद से विनोद अग्रवाल, फिरोजाबाद से कामिनी राठौर, आगरा से हेमलता दिवाकर, सहारनपुर से अजय कुमार, मथुरा-वृंदावन से विनोद कुमार अग्रवाल और झांसी से बिहारी लाल आर्य को उम्मीदवार बनाया गया है. यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने नगर निकाय चुनाव के मेयर पद के लिए उम्मीदवारों के नामों का एलान किया. 

उम्मीदवारों के नामों की हुई घोषणा
उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव दो चरणों में होने जा रहे हैं, जिसमें चार मई को पहले चरण की वोटिंग की जाएगी तो वहीं 11 मई को दूसरे चरण की  वोटिंग की जाएगी. इसके अलावा अगर चुनाव के रिजल्ट 13 मई को आएंगे. यूपी बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने ट्वीट कर नगर निकाय चुनाव के लिए मेयर पद पर उम्मीदवारों की घोषणा की. इसके साथ ही उन्होंने सभी उम्मीदवारों को बधाई भी दी. बीजेपी के द्वारा जारी लिस्ट में गोरखपुर से डॉ. मंगलेश श्रीवास्तव को उम्मीदवार बनाया गया है. प्रयागराज से उमेश चंद्र केसरवानी को उम्मीदवार बनाया गया है. वहीं वाराणसी से अशोक तिवारी को मेयर पद का उम्मीदवार बनाया गया. 

यह भी पढ़ें:-

UP Nagar Nikay Chunav 2023: यूपी निकाय चुनाव के लिए बीजेपी ने घोषित किए मेयर उम्मीदवार, पीएम मोदी के गढ़ वाराणसी से इन्हें मिला टिकट 



Source link

Related Articles

Latest News