Home विदेश दक्षिण अफ्रीका में घातक ग्रुप फायरिंग से दहशत, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

दक्षिण अफ्रीका में घातक ग्रुप फायरिंग से दहशत, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

0
दक्षिण अफ्रीका में घातक ग्रुप फायरिंग से दहशत, एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत

[ad_1]

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi

Image Source : AP
प्रतीकात्मक फोटो

दक्षिण अफ्रीका के पूर्वी क्वाजुलु-नटाल प्रांत के पीटरमैरिट्जबर्ग शहर में एक घर में सामूहिक गोलीबारी में सात महिलाओं और एक बच्चे सहित एक ही परिवार के दस लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस मंत्री भेकी सेले ने कहा कि घंटों बाद पुलिस के साथ हुई गोलीबारी में एक संदिग्ध मारा गया और दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने कहा कि चौथा संदिग्ध भाग गया किंतु उसकी पहचान कर ली गई है और उसकी तलाश की जा रही है।

पुलिस ने बताया कि प्रारंभिक खबरों के मुताबिक, अज्ञात बंदूकधारियों ने घात लगाकर घर पर हमला किया। गोलीबारी की घटना बृहस्पतिवार रात या शुक्रवार तड़के हुई। दक्षिण अफ्रीका दुनिया में सबसे अधिक मानव हत्या दर वाले देशों में से एक है और यहां हाल के वर्षों में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाएं सामने आयी हैं। इस साल जनवरी में दक्षिण तट के शहर गेकेबेरा में एक जन्मदिन पार्टी में आठ लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। पिछले साल, सोवतो के जोहानिसबर्ग टाउनशिप में एक रेस्तरां (बार) में हथियारबंद लोगों के एक समूह द्वारा की गई सामूहिक गोलीबारी में 16 लोगों की मौत हो गई थी।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here