Home देश चुनाव आयोग का कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट को सही

चुनाव आयोग का कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट को सही

0
चुनाव आयोग का कांग्रेस चीफ मल्लिकार्जुन खरगे को निर्देश, सोनिया गांधी के बयान वाले ट्वीट को सही

[ad_1]

Sonia Gandhi’s Sovereignty Statement Row: चुनाव आयोग ने सोमवार (8 मई) को कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) को सोनिया गांधी के ट्वीट के लिए नोटिस जारी किया है. आयोग ने कांग्रेस चीफ से कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) के बयान को लेकर कांग्रेस (Congress) के ट्विटर हैंडल से जो ट्वीट किया गया है उसको सही करवाया जाए और उस पर जो भी उचित सफाई है वो जारी की जाए. 

बीजेपी ने सोमवार को निर्वाचन आयोग से कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के खिलाफ कार्रवाई करने और चुनाव प्रचार के दौरान कर्नाटक के लिए ‘संप्रभुता’ शब्द का इस्तेमाल करने को लेकर उनकी पार्टी की मान्यता रद्द करने की मांग की थी. पार्टी ने संप्रभुता शब्द के इस्तेमाल के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश जारी करने का भी अनुरोध किया. 

बीजेपी ने चुनाव आयोग को सौंपा ज्ञापन

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने इस मुद्दे पर आयोग को एक ज्ञापन भी सौंपा था. पार्टी ने कहा कि कर्नाटक भारत संघ में एक बहुत ही महत्वपूर्ण सदस्य राज्य है और भारत संघ के सदस्य राज्य की संप्रभुता की रक्षा करने का कोई भी आह्वान अलगाव के आह्वान के समान है और यह खतरनाक और घातक परिणामों से भरा हुआ है. बीजेपी ने इस मुद्दे पर सोनिया गांधी के उस बयान की एक प्रति भी सौंपी, जिसे कांग्रेस ने ट्वीट किया था.

क्या कहा गया ट्वीट में?

गौरतलब है कि कांग्रेस ने शनिवार को हुबली में एक चुनावी रैली में सोनिया गांधी के भाषण का जिक्र करते हुए एक ट्वीट में कहा था कि कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष ने 6.5 करोड़ कन्नड़ लोगों को एक कड़ा संदेश दिया. पार्टी ने उनकी तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वह जनसभा को संबोधित करते दिख रही हैं. कांग्रेस ने ट्वीट किया था, “कांग्रेस किसी को भी कर्नाटक की प्रतिष्ठा, संप्रभुता या अखंडता के लिए खतरा पैदा नहीं करने देगी.” 

ये भी पढ़ें- 

The Kerala Story Row: ‘द केरला स्टोरी’ पर घमासान, बंगाल सरकार ने लगाया बैन, अनुराग ठाकुर बोले- वोट बैंक की राजनीति का खेल

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here