Home देश कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, बंगला खाली करने का आदेश मिला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, बंगला खाली करने का आदेश मिला

0
कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ीं, बंगला खाली करने का आदेश मिला

[ad_1]

Rahul Gandhi - India TV Hindi

Image Source : PTI/FILE
राहुल गांधी

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उनसे बंगला खाली करने के लिए कहा गया है। राहुल की संसद सदस्यता खत्म होने के बाद ये नया आदेश आया है। वह साल 2014 से 12 तुगलक लेन वाले बंगले में रह रहे हैं। राहुल गांधी को 12 तुगलक लेन में 5 बेडरूम का टाइप 8 बंगला मिला हुआ है। नए आदेश के मुताबिक, राहुल गांधी को सरकारी बंगला खाली करना होगा। राहुल गांधी को लोकसभा हाउसिंग कमेटी ने बंगला खाली करने के लिए नोटिस भेजा है। इसके तहत राहुल गांधी को अगले 26 दिन में यानी 22 अप्रैल तक बंगला खाली करना होगा।

राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता क्यों रद्द हुई थी?

राहुल गांधी की संसद सदस्यता हालही में रद्द हुई है। उन्हें साल 2019 के एक मानहानि मामले में सूरत की एक अदालत ने दोषी ठहराया था। इसके बाद उन्हें लोकसभा सचिवालय ने अयोग्य करार दिया और उनकी संसद सदस्यता को रद्द कर दिया। राहुल को 2019 के लोकसभा चुनाव में कर्नाटक की एक रैली में पीएम ‘मोदी’ के सरनेम को लेकर टिप्पणी करने के लिए दो साल की जेल की सजा सुनाई गई थी।

अपनी अयोग्यता पर प्रतिक्रिया देते हुए, राहुल ने कहा था कि वह भारत की जनता की आवाज़ को बुलंद करने के लिए लड़ रहे हैं और इसके लिए वे कोई भी कीमत चुकाने को तैयार हैं। 

ये भी पढ़ें- 

फरार अमृतपाल को लेकर बड़ा अपडेट, नई पगड़ी, चश्मा और हाथ में कोल्ड ड्रिंक लिए आया नजर, साथ में दोस्त भी मौजूद

यूपी: फर्रुखाबाद रेलवे स्टेशन पर नमाज अदा करना पड़ा महंगा, हिंदू महासभा के प्रदर्शन के बाद दर्ज किया गया मुकदमा

https://www.youtube.com/watch?v=J_DA9-oEOA

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here