Home विदेश कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी, एयरपोर्ट से 121 करोड़ के सोने से भरा कंटेनर उड़ा ले गए चोर

कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी, एयरपोर्ट से 121 करोड़ के सोने से भरा कंटेनर उड़ा ले गए चोर

0
कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी, एयरपोर्ट से 121 करोड़ के सोने से भरा कंटेनर उड़ा ले गए चोर

[ad_1]

Canada: फ़िल्मी अंदाज में कनाडा में सोने से भरे एक कंटेनर की चोरी का मामला सामने आया है. दरअसल, चोरों के एक गिरोह ने सोने से भरे एक कंटेनर को बड़ी ही चालाकी से उड़ा लिया. घटना टोरंटो शहर स्थित पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट की है. पुलिस के मुताबिक गायब किए गए कंटेनर में 14.8 मिलियन डॉलर (121 करोड़ रुपये) से अधिक का सोना था. 

पियर्सन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर सोने से भरे कंटेनर की चोरी को हाल के दिनों में उत्तरी अमेरिका की सबसे बड़ी चोरी बताया जा रहा है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार 17 अप्रैल को 20 मिलियन ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (121 करोड़ भारतीय मूल्य) का सोना एयरपोर्ट पर पहुंचा था. अधिकारियों का कहना है कि सामान ले जाने वाला एक विमान कंटेनर शाम को हवाई अड्डे पर पहुंचा और उसे कार्गो होल्डिंग सुविधा में ले जाया गया. पुलिस का मानना ​​है कि चोरी वहीं हुई है. 

सोने का वजन 3600 पाउंड

टोरंटो सन की एक रिपोर्ट के अनुसार, चोरी किए गए सोने का वजन 3600 पाउंड है. पील क्षेत्रीय पुलिस निरीक्षक स्टीफन डुइवेस्टेन ने कहा कि उनकी टीम सभी रास्ते की जांच कर रही है. गुरुवार को हवाई अड्डे पर एक संवाददाता सम्मेलन में अधिकारियों ने बताया कि लापता विमान कंटेनर का आकार लगभग 5 वर्ग फुट (0.46 वर्ग मीटर) था, और इसमें सोने के अलावा अन्य कीमती सामान भी थे. 

इतिहास की सबसे बड़ी चोरी

बीबीसी के रिपोर्ट के अनुसार, सोने से भरे कंटेनर के यह चोरी, कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी चोरी है. इससे पहले भी कनाडा में चोरी की घटनाएं हुई है लेकिन ऐसी चोरी कभी नहीं हुई. गौरतलब है कि इससे पहले 2012 में क्यूबेक में एक भंडारण सुविधा से $18.7m मूल्य के 3,000 टन सिरप चोरी हो गए थे. साथ ही 25 सितंबर 1952 को, पियर्सन के पूर्ववर्ती माल्टन हवाई अड्डे पर 215,000 डॉलर मूल्य का सोना चोरी हो गया था. उस समय यह कनाडा के इतिहास की सबसे बड़ी सोने की डकैती थी.

ये भी पढ़ें: China Police Stations: अमेरिका ने किया 6 और चीनी ‘पुलिस स्टेशन’ का खुलासा, बढ़ सकता है तनाव

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here