Home विदेश इमरान खान का क्या होगा अब? ‘सुप्रीम’ रिहाई के आदेश के बाद फिर बना गिरफ्तारी का अंदेशा

इमरान खान का क्या होगा अब? ‘सुप्रीम’ रिहाई के आदेश के बाद फिर बना गिरफ्तारी का अंदेशा

0
इमरान खान का क्या होगा अब? ‘सुप्रीम’ रिहाई के आदेश के बाद फिर बना गिरफ्तारी का अंदेशा

[ad_1]

Pakistan Imran Khan Release: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को मंगलवार (9 मई) को इस्लामाबाद हाईकोर्ट से गिरफ्तार किया गया था. इसके बाद पिछले तीन दिनों से पाकिस्तान में इमरान खान की गिरफ्तारी के विरोध में प्रदर्शन चल रहे है. हालांकि, इमरान खान को पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने रिहा करने का आदेश दे दिया है, लेकिन शहबाज शरीफ सरकार ने उन्हें फिर गिरफ्तार करने का पूरा प्लान बना लिया है. वहीं देश में गृह युद्ध जैसे हालात भी बनते दिख रहे हैं.

इमरान खान की गिरफ्तारी अल कादिर ट्रस्ट केस में हुई थी. सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें इसी मामले में राहत दी है. वहीं इमरान खान के ऊपर दर्जन भर से ज्यादा केस हैं. पीएम शहबाज शरीफ की सरकार ये मन चुकी है कि अगर हाई कोर्ट से अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तारी को गैर क़ानूनी करार दिया जाता है तो तुरंत दूसरे केस में इमरान की गिरफ्तारी कर ली जाएगी.

PTI के नेता रिहाई के फैसले को बताया ऐतिहासिक
पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की रिहाई का आदेश दिया तो PTI के नेता इसे ऐतिहासिक जीत बताने लगे, वहीं पाकिस्तान की सूचना मंत्री ने अपने देश के सुप्रीम कोर्ट पर ही सवाल उठा दिए. पाकिस्तान में कल गुरुवार (11 मई) की शाम 6.30 बजे सुप्रीम कोर्ट ने इमरान की गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार देते हुए रिहाई के आदेश दे दिए. इस फैसले के बाद बवाल पूरी तरह शांत तो नहीं हुआ लेकिन इसमें कुछ कमी जरूर देखने को मिली.
 
पाकिस्तान की सूचना मंत्री ने उठाए सवाल
पाकिस्तान में इमरान खान की रिहाई वाले आदेश के बाद देश की सूचना मंत्री मरियम औरंगजेब अपने देश के सुप्रीम कोर्ट पर ही सवाल उठाने लगीं. उन्होंने सुप्रीम कोर्ट को धमकाते हुए कहा कि इस फैसले के बाद आपका भी घर नहीं बचेगा. इसके अलावा मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने एक क्रिमिनल को छोड़ दिया है. मुझे लगता है कि सुप्रीम कोर्ट के जज को भी PTI पार्टी ज्वाइन कर लेनी चाहिए.

ये भी पढ़ें:

Imran Khan News: ‘मुझे डंडों से मारा गया और…’, सुप्रीम कोर्ट में इमरान खान ने बयां किया दर्द, मिली बड़ी राहत

[ad_2]

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here